सऊदी अरब के बाद अब चीन से कर्ज लेगा पाकिस्तान


RAGHVENDRA CHAURASIA 26/10/2018 11:11 AM
257 Views

 Islamabadh. पाकिस्तान अपनी आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए सऊदी अरब के बाद चीन से कर्ज लेने की तैयारी में है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कर्ज लेने के लिए चीन जाएंगे। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान को खाड़ी देश ने 6 अरब डॉलर तकरीबन 44 हजार करोड़ रुपये का कर्ज देने की बात कही थी।

Squdi Arab Ke Baad Ab China Se Karj Lega Pakistan

यह भी पढ़ें...बौखलाए आतंकियों ने सेना के कैंप को बनाया निशाना, एक जवान शहीद

2 से 5 नवंबर तक इमरान खान चीन दौरे पर रहेंगे

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के मुताबिक पीएम इमरान खान के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल 2 नवंबर से 5 नवंबर तक चीन दौरे पर रहेगा। पीएम इमरान खान के साथ विदेश मेंत्री शाह महमूद कुरैशी भी होंगे। बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों देशों के बीच कई अहम समझौतों पर बात होगी। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान चीन के राष्ट्रपति ​शी जिनपिंग और प्रधानमंत्री ली कछयांग से मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान के अधिकारियों ने मीडिया में बयान दिया था कि सऊदी अरब से मिला राहत पैकेज पर्याप्त नहीं है। पाक को और आर्थिक मजबूती की जरूरत है। पाकिस्तान आर्थिक संकट से निपटने के लिए अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष से बेलआउट मांगने की तैयारी कर रहा है। 

Squdi Arab Ke Baad Ab China Se Karj Lega Pakistan

  चीन पाकिस्तान का सदाबहार मददगार रहा

चीन पाकिस्तान का हमेशा से सदाबहार मददगार रहा है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को कहा था कि और पाकिस्तान की भलाई के लिए और कर्ज लेने दो देशों से बात चल रही है। इमरान खान के इस बयान के बाद राजनीतिज्ञों ने समझ लिया कि एक देश तो चीन है। इमरान खान ने कहा कि सऊदी अरब से 6 अरब डॉलर मिलने से विदेशी मुद्रा भंडार में गिरावट से जूझ रहे पाकिस्तान पर से कुछ दबाव कम हुआ है। 

यह भी पढ़ें...शिवपाल यादव के इस कदम से सपा में मची भगदड़, आनन-फानन में बरेली पहुंचे सपा के बड़े नेता
 

 

 

Web Title: Squdi Arab Ke Baad Ab China Se Karj Lega Pakistan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया