मुख्य समाचार
पश्चिम बंगाल में किशोर सहित दो लोगों की मौत, भड़की हिंसा रेलवे भर्ती बोर्ड इस तिथि को जारी करेगा सीबीटी का एडमिट कार्ड गरीब की जमीन से कब्जा हटाने में लग रहे महीनों भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला' अधिकारी के फार्म हाउस पर दुष्कर्म मामले में अखिलेश समेत 7 गिरफ्तार, मुलायम और बाउंसर अभी भी फरार  लखनऊवासियों को ख़ूब रास आ रहे मेट्रो के सोवनियर आइटम्स निलंबित कोटेदार की दुकान निरस्त करने की जिलाधिकारी से मांग देह व्यापार की सूचना पर पहुंची पुलिस तो चौंकाने वाला हुआ खुलासा मेट्रो स्टेशन पर युवती को देख युवक करने लगा मास्टरबेट, तमाशा देखते रहे लोग ओडिशा: इस दिन जारी होगा CHSE+2 का परिणाम, शिक्षामंत्री ने की घोषणा वृहद कुक्कुट एवं लघु पशु एक दिवसीय राज्य स्तरीय कार्यशाला का आयोजन 20 को 91 हजार करोड़ कर्ज घोटाले में ED की गिरफ्त में दो बड़े ऑफिसर, मामले की पहली गिरफ्तारी यूपी में अपराधों की बाढ़ के बावजूद भाजपा सरकार के कानों पर नहीं रेंग रही जूं : अखिलेश टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय
 

पीएम मोदी की बिच्छू से तुलना करने पर भड़के जावड़ेकर, राजीव गांधी को लेकर कह दी ये बड़ी बात


ABHIMANYU VERMA 29/10/2018 13:20:45
195 Views

New Delhi. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर ने रविवार को विवादित बयान देते हुए पीएम मोदी की तुलना बिच्छू से कर दी, जिसके बाद थरूर अपने इस बयान को लेकर घिरते हुए नजर आ रहे हैं। उनके इस बयान को लेकर सत्ताधारी भाजपा के नेता हमलावर दिखाई पड़ रहे हैं, थरूर के इस बयान पर पलटवार करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने राजीव गांधी के कार्यकाल का जिक्र करते हुए अपमान करने को कांग्रेस की मानसिकता बताया है। 

Prakash Javadekar

इससे पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि पीएम मोदी के खिलाफ ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।  वहीं, थरूर ने अपनी सफाई में कहा है कि उनके बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। 

पीएम को बिच्छू बोलना कांग्रेस की मानसिकता : प्रकाश जावड़ेकर

वहीं, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने थरूर के बयान पर कहा कि कांग्रेस इस कोशिश में लगी है कि राजनीतिक स्तर पर पीएम मोदी का मुकाबला कैसे करें, इसलिए वह पीएम का अपमान करने पर उतर आयी है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी हमेशा पीएम का अपमान करते हैं। लोग वही करेंगे जो उन्हें आता है। शशि थरूर थोड़े सभ्य हैं लेकिन वह भी बिच्छू वाली टिप्पणी पर आ गए हैं। 

Prakash Javadekar

इस दौरान जावड़ेकर ने राजीव गांधी के समय की सरकार का जिक्र करते हुए कहा कि 1984 में कांग्रेस का विज्ञापन था। उस समय राजीव गांधी 1984 के चुनावों में विपक्ष को बिच्छू कहने वाला विज्ञापन लेकर आए थे। यह कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। 

यह भी पढ़ें:-.........थरूर ने पीएम मोदी को बताया बिच्छू, भाजपा बोली- पीएम का अपमान बर्दाश्त नहीं

क्या था थरूर का बयान 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर रविवार को बेंगलुरू लिटरेचर फेस्टिवल में पहुंचे। इस दौरान थरूर ने दावा किया है कि आरएसएस के एक नेता ने पीएम मोदी की तुलना शिवलिंग पर बैठे एक बिच्छू से की है। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि संघ के एक नेता ने एक पत्रकार से बातचीत में असाधारण उपमा का इस्तेमाल करते हुए, मोदी को रोकने में अपनी असमर्थता के साथ निराशा जाहिर की थी। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति का कहना था कि मोदी शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न तो हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मारा जा सकता है। 

Prakash Javadekar

कांग्रेस नेता ने कहा कि यह रिश्ते की एक बेहद स्पष्ट समझ पेश करता है। उन्होंने कहा कि क्योंकि आप अपने हाथ से बिच्छू को हटाते हैं, तो वह आपको बुरी तरह से डंक मार मारेगा। अगर आप चप्पल शिवलिंग पर मारते हैं, तो आप आस्था के सभी पवित्र सिद्धांतों को कमजोर कर देंगे।

Prakash Javadekar

वहीं, इस मामले में विवाद बढ़ने पर थरूर ने इस मामले में अपनी सफाई देते हुए ट्वीट करके कहा कि उनके द्वारा यह बयान नहीं दिया गया है बल्कि यह छह साल पहले से सार्वजनिक क्षेत्र में है।

Web Title: Prakash Javadekar's attack on Congress in comparison to PM Modi's scorpion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया