बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज में नई तालीम विषय पर सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम का हुआ समापन


SUJEET KUMAR 29/10/2018 18:51:17
61 Views

Lucknow. राजधानी स्थित बोरा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट साइंसेज में नई तालीम विषय पर सात दिवसीय फैकल्टी डेवलपमेन्ट प्रोग्राम का गुरुवार (29 अक्टूबर, 2018) को समापन हुआ। यह कार्यशाला महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण विकास संस्थान हैदराबाद के सहयोग से सात दिन तक चली। 

Bora Institute of Management Sciences In Lucknow

कार्यशाला में महात्मा गांधी की नई तालीम पर और नई तालीम की आज के युग में उपयोगिता विषय पर विस्तार से चर्चा की गयी। कार्यशाला में गांधी जी के हस्त शिल्प, कार्य अनुभव, कौशल विकास, सामुदायिक सहभागिता, पर्यावरण संवर्धन, ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गयी। ग्रामीण भ्रमण के अंतर्गत विकास खंड बख्शी का तालाब के अंतर्गत ग्राम पंचायत कठवारा का भ्रमण किया गया। कार्यशाला में प्रशिक्षुओं ने गांधी जी की नई तालीम से जुड़े विभिन्न विषयों पर पूरी निष्ठा से भाग लेकर अपने ज्ञान का संवर्धन किया। 

कार्यशाला के समापन के उपरांत प्रमाण पत्र वितरण किया गया। प्रमाण पत्र वितरण बोरा इंस्टीट्यूट की निदेशिका सलोनी बोरा ने किया। कार्यशाला के समापन उपरांत संस्थान की प्राचार्या डॉ. जया सिंह ने सभी शिक्षक -प्रशिक्षको को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यशाला में ट्रेनर के रूप में  महात्मा गांधी ग्रामीण शिक्षा परिषद् हैदराबाद की सर्वानी पांडेय,  डी.डी. सत्यक्रांति , विजय प्रकाश सिंह की सहभागिता रही। कार्यशाला में शिक्षा संकाय के विभागाध्यक्ष एस.एन.सिंह तथा विभाग के समस्त शिक्षको की सहभागिता प्रमुख रूप से रही।

 

Web Title: Bora Institute of Management Sciences In Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...