पाकिस्तान के अधिकृत कश्मीर वाले हिस्से में चीन चलाएगा बस,भारत ने किया विरोध


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/11/2018 12:00 PM
249 Views

New Delhi. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में चीन बस सेवा शुरु करने की तैयारी कर रहा है। भारत ने चीन की इस हरकत का विरोध जताया है। सोमवार को पाकिस्तान की मीडिया ने कहा कि एक निजी प्राइवेट कंपनी 3 नवंबर को बस सेवा शुरु करने वाली है। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि यह सेवा चीन -पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के अतंर्गत शुरु की जाएगी। भारत हमेशा से ही सीपीईसी के खिलाफ रहा है। 

Pakistan Ke Kabje wale Hisse Me Chin Chlayega Bus

यह भी पढ़ें.. अखिलेश को झटका, चाचा शिवपाल की पार्टी से चुनाव लड़ेंगी अपर्णा यादव

  विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी

चीन -पाकिस्तान के साथ मिलकर भारत को हमेशा घेरने की फिराक में रहता है। इसी कड़ी में एक बार भारत का दुश्मन पड़ोसी देश पाकिस्तान के हिस्से वाले कश्मीर में चीन बस सेवा शुरु करने की तैयारी में है। इसको लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने आपत्ति जताई है। इस खबर की जानकारी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दी है। रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के 1963 बाउंड्री अग्रीमेंट को कभी भी मान्यता नहीं दी है। ऐसे में पीओके में पाकिस्तान द्वारा बस सेवा शुरु करना भारत के लिए कड़ी चुनौती है। 

यह भी पढ़ें.. बडगाम मुठभेड़: सुरक्षाबलों ने ढेर किए दो आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

 

Web Title: Pakistan Ke Kabje wale Hisse Me Chin Chlayega Bus ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया