मायावती ने बनाई ये बड़ी रणनीति... अब अकेले ही दौड़ पड़ा हाथी, कांग्रेस-बीजेपी में घमासान


RAJNISH KUMAR 01/11/2018 18:21 PM
760 Views

Lucknow. पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कमर कस ली है। मायावती ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद राजस्थान में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के 11 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती सोशल इंजीनियरिंग जरिए चुनाव में बेड़ा पार लगाने की तैयारी में हैं।

ab akele hi daud pada hathi

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने संकेत दे दिया है। उन्होंने 11 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। सूची में बारतपुर के डीग कुम्हेर से प्रताप सिंह मेहरवार, नदबई से जोगेंद्र सिंह अवाना, भरतपुर नगर से वाजिव अली और भरतपुर की वैर सुरक्षित सीट से अतर सिंह पगारिया को प्रत्याशी बनाया गया है। दौसा जिले की बांदीकुई विधान सभा सीट से भागचंद सैनी टांकड़ा, टोंक की मालपुरा से नरेंद्र सिंह आमली, करौली से लाखन सिंह मीणा, सपोटरा (सुरक्षित) से इंजीनियर हंसराज मीणा, सवाई माधोपुर से हंसराज मीणा, सिकराय से फैलीराम बैरवा और टोंक से मोहम्मद अली दादा भाई के नामों की घोषणा की गई है।

यह भी पढ़ें... आम चुनाव से पहले एनडीए को करारा झटका,कांग्रेस से इस पार्टी ने किया गठबंधन,बीजेपी में मची खलबली 

राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो मायावती ने उम्मीदवारों के चयन में सोशल इंजीनियरिंग का खासा ख्याल रखा है। बहुजन समाज पार्टी ने पहली सूची में भरतपुर, करौली, टोंक, सवाई माधोपुर से अपने उम्मीदवार उतारे हैं। माना जा रहा है कि इन सीटों पर मायावती का परम्परागत वोट है। ऐसे में कांग्रेस और भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है। 

Web Title: ab akele hi daud pada hathi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया