इनेलो प्रमुख का बड़ा फैसला, इन दिग्गज नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित


NAZO ALI SHEIKH 03/11/2018 09:29:12
261 Views

Chandigarh. इनेलो पार्टी के प्रमुख अभय सिंह चौटाला ने अनुशासन समिति की रिपोर्ट पर बड़ा फैसला लेते हुए भजीजे दुष्यंत और दिग्विजय को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। दोनों ही नेताओं पर 7 अक्तूबर, 2018 को गोहाना में आयोजित चौधरी देवी लाल के जन्म दिवस उत्सव के दौरान अनुशासनहीनता, हुड़दंगई करने के साथ ही पार्टी नेतृत्व के खिलाफ नारेबाजी करने का आरोप लगा था। इसके बाद आरोपों की जांच के लिए चौटाला ने अनुशासन समिति से रिपोर्ट देने को कहा था।

यह भी पढ़ें... मायावती ने प्रचार के लिए निकाला ये तुरुप का इक्का, अब मुकाबला होगा और भी दिलचस्प

inelo pramukh ka bada Faisla, in diggaj netaon ko party se kiya bahar

   समिति के नेतृत्व से बाहर

अनुशासन समिति की रिपोर्ट आने के बाद पार्टी के दुष्यंत और दिग्विजय की इनेलो से प्राथमिक सदस्यता भी खत्म कर दी गई है। साथ ही दुष्यंत को पार्लियामेंट में पार्टी की संसदीय समिति के नेतृत्व से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। चौटाला ने कहा कि वह कार्यक्रम के दौरान खुद ही मौजूद थे। उन्होंने स्वयं ही अनुशासनहीनता की घटनाओं को देखा। बार बार भाषण के दौरान दोनों ही बाधा डाल रहे थे। 

inelo pramukh ka bada Faisla, in diggaj netaon ko party se kiya bahar

यह भी पढ़ें... राज्य सरकारें तय कर सकती हैं दीपावली पर पटाखे जलाने का समय : सुप्रीम कोर्ट

 

   आदर्शों का पालन

बताते चलें कि दुष्यंत और दिग्विजय चौटाला के ही परिवार के हैं। ऐसे में दानों को पार्टी से बाहर करना इसना सरल भी नहीं था। उन्होंने जांच के लिए पार्टी की अनुशासन समिति को रिपोर्ट देने को कहा। रिपोर्ट में दोनों को ही दोषी करार दिया गया। चौटाला ने हमेशा ही चौधरी देवीलाल के सिद्धांतों और आदर्शों का पालन किया। इस कारण से कितना भी बड़ा नुकसान क्यों न हो चौटाला अपने सच्चाई के पथ पर हर समय अडिग रहते हैं। उनका मानना है कि पार्टी किसी भी व्यक्ति या अपनों से भी ऊपर होती है। उन्होंने कहा कि वह समिति की रिपोर्ट से पूरी तरह से सहमत हैं और इस निर्णय को तत्काल प्रभाव से अमल में लाया जाए।

Web Title: inelo pramukh ka bada Faisla, in diggaj netaon ko party se kiya bahar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया