मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सीएम योगी इन परिवारों के लोगों के साथ मनाएंगे दीपावली


ABHIMANYU VERMA 03/11/2018 10:39:37
331 Views

Gorakhpur. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस साल भी दीपावली का उत्सव जंगलों में रह रहे परिवारों के बीच मनाएंगे। पिछले साल भी सीएम ने इसी समाज के लोगों के साथ दीपावली मनाया था। सरकार की कोशिश इन उपेक्षित हजारों वनटांगिया परिवारों को मुख्यधारा में लाने की है। बता दें कि ये समाज करीब एक सदी से सरकार द्वारा चलाई गयी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित और मुख्यधारा से दूर रहा है।

CM Yogi celebrates Diwali with people of Vanattangya families

प्रदेश की योगी सरकार जनहित की समस्त योजनाओं से इस वनटांगिया परिवारों को जोड़ने में लगी हुई है। इसको लेकर ग्राम विकास अधिकारी प्रसून मिश्रा का कहना है कि सरकार की कोशिश से इन परिवारों में जागरूकता आई है। वहीं, कई सालों से सुविधाओं से वंचित रहे रामगढ़ के रजही गांव के वनटांगिया परिवारों की 80 छात्राओं को प्राथमिक शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए प्रवेश दिलाया गया है। उन्होंने कहा कि ये लोग अधिकारियों के संपर्क में रहकर विकास की दौड़ में शामिल हो गए हैं। 

यह भी पढ़ें:- ......अयोध्या में योगी सरकार मनाएगी देश की सबसे बड़ी दीवाली, जलाए जाएंगे 3 लाख दीये

मिश्रा ने बताया कि पीएम ग्रामीण आवास और सीएम ग्रामीण आवास योजना में इन्हें वरीयता क्रम में आवास दिए जा रहे हैं। गोरखपुर जिले के चरगांवा विकास खंड के रामगढ़, रजही और तिकोनिया के तीन तथा पिराइच विकास खंड के चैरी व चिलबिलवा गांव के 545 परिवार अब मुख्य धारा से जुड़ गए हैं। 

Web Title: CM Yogi celebrates Diwali with people of Vanattangya families ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया