अयोध्या के सरयू तट पर बनेगी भगवान राम की भव्य मूर्ति!


ABHIMANYU VERMA 03/11/2018 12:49:55
956 Views

Ayodhya. गुजरात में देश के लौह पुरुष सरदार पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा बनने के बाद अब अयोध्या में भगवान राम की सबसे बड़ी मूर्ति बनाने की घोषणा की जा सकती है। इस मूर्ति का निर्माण अयोध्या के सरयू तट पर कराया जाएगा। सूत्रों की माने तो इसकी घोषणा सीएम योगी आदित्यनाथ दीपावली के मौके पर कर सकते हैं। बता दें कि सीएम योगी इस साल भी दीपावली का त्योहार अयोध्या में ही मनाने वाले हैं। 

Lord Ram

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी पिछले साल की तरह इस बार भी वनटांगिया परिवारों के साथ दीपोत्सव मनाएंगे। इस बार अयोध्या के घाटों पर तीन लाख दिए जलाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है। वहीं, भगवान राम प्रतिमा की घोषणा की खबरें मिलने से इस बार की दीपावली और भी ज्यादा भव्य हो गई है। सूत्रों की माने तो भगवान राम प्रतिमा 151 मीटर ऊंची होगी।

यह भी पढ़ें:-....सीएम योगी इन परिवारों के लोगों के साथ मनाएंगे दीपावली

बताया जा रहा है कि छोटी दीपावली के दिन यहां भव्य कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ, गवर्नर राम नाइक, बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन और कोरिया की फर्स्ट लेडी किम जुंग सूक खास मेहमान होंगे। 

Web Title: Lord Ram's grand statue built on the Sarayu coast of Ayodhya! ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया