राजस्थान : कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर सियासत तेज, इन पर लग सकती है मुहर


SUJEET KUMAR 03/11/2018 17:02:51
1147 Views

jaipur. राजस्थान विधान सभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, लेकिन कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा, इस संशय बना हुआ। हालांकि मुख्यमंत्री पद की रेस में कई लोगों के नाम सामने आ रहे हैं, इसमें अशोक गहलोत और सचिन पायलट का नाम प्रमुख है। लेकिन अब एक और नेता का नाम जुड़ गया है। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री पद की दावेदारी में अब जातिगत समीकरणों का भी सहारा लिया जाने लगा है। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं के ऐसे बयान सामने आए हैं] जिसने न केवल कांग्रेस की सियासत में फिर से भूचाल ला दिया है बल्कि भाजपा को भी हमला करने का एक और मौका दे दिया।

rajasthan election 2018 Congress party 

बता दें कि राजस्थान कांग्रेस में पिछले एक साल से अशोक गहलोत और सचिन पायलट कैंप के बीच तकरार और बयानबाजी का दौर चलता रहा है। कई अवसरों पर अशोक गहलोत सचिन पायलट मीडिया के सामने एक दूसरे को लेकर बयानबाजी कर चुके हैं। लेकिन दोनों नेताओं की तरफ से कभी भी जातिगत समीकरणों को आधार बनाकर बयानबाजी नहीं की गई है।

rajasthan election 2018 Congress party

इस बयानबाजी के खेल में कई और किरदार भी जुड़ने लगे हैं और यह किरदार कोई और नहीं कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी हैं। राजस्थान में जाट मुख्यमंत्री बनने की पैरवी करने वालों के बीच कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी भी मुख्यमंत्री की दौड़ में शामिल हो गए हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में 11 दिसंबर, 2018 को विधान सभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने प्रचार- प्रसार में लगी हुई है। 

Web Title: rajasthan election 2018 Congress party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया