आम आदमी पार्टी की बड़ी कार्रवाई, सुखपाल खैरा और कंवर संधू निलंबित


NAZO ALI SHEIKH 04/11/2018 10:00 AM
255 Views

New Delhi. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने बागी नेता सुखपाल सिंह और खैरा कंवर संधू को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बताते चलें कि भुलत्थ से विधायक सुखपाल सिंह और खरड़ के विधायक पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता होने का आरोप लगा है। आरोप यह भी है कि ये दोनों ही नेता लगातार केंद्रीय और प्रदेश लीडरशिप पर विरोधी बयानबाजी करते रहे हैं। इसलिए नेताओं को सस्पेंड कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें... पीएम मोदी ने दिया दिवाली का तोहफा, 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ का लोन

aap party ki badi karrvai, sukhpal khaira aur kanvar sandhoo nilambit

  नहीं माने नेता

पंजाब आम आदमी पार्टी कोर समिति की ओर से यह भी तर्क दिया गया कि नेताओं को बार बार समझाने के बाद भी वह नहीं माने और बयानबाजी करते रहे। इसके बाद तत्काल प्रभाव से निलंबन का निर्णय लिया गया। पार्टी की ओर से कहा गया है कि अनुशासनहीनता कदापि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों व नेताओं को पार्टी के बनाए नियमों का पालन करना होगा।

  8 दिन का अल्टीमेटम

बताते चलें कि रोपड़ में एक कार्यक्रम के दौरान दोनों ही नेताओं को 8 दिन की चेतावनी जारी की गई थी। इसके बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ दौरे के दौरान सख्त कार्रवाई करने का संकेत दे दिया था। हालांकि, नेताओं के बगावती सुर पर यह कहा गया था कि इसे पार्टी के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा। 

aap party ki badi karrvai, sukhpal khaira aur kanvar sandhoo nilambit

  8 विधायक विरोध में

बताते चलें कि विधायक खैरा सहित कुल 8 और विधायकों ने पार्टी के खिलाफ विरोधी स्वरों को बुलंद कर रखा था। फिलाहल सुलह को लेकर कमेटी गठित की गई थी, लेकिन बात नहीं बनी। पार्टी की ओर से कुछ दिनों पहले ही पांच लोकसभा प्रत्याशी घोषित कर दिया गया। इससे खैरा गुट के विधायकों ने नाराजगी बढ़ गई थी।

Web Title: aap party ki badi karrvai, sukhpal khaira aur kanvar sandhu nilambit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया