नीट 2019 के लिए आवेदन शुरू, पीजी में 22 नवंबर तक आखिरी मौका


NAZO ALI SHEIKH 04/11/2018 16:11:17
410 Views

Lucknow. नीट 2019 परीक्षा के लिए आॅनलाइन आवेदन शुरू हो गया है। यदि आप मेडिकल कॉलेजों से एमडी, एमएस और स्नातकोत्तर डिप्लोमा करना चाहते हैं, तो ये मौका हाथ से नहीं जाने दें। 22 नवंबर को नीट पीजी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है। आप आवेदन करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट www.nbe.edu.in पर जाकर जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर ही आवेदन भी कर सकते हैं। आवेदन करने के बाद 6 जनवरी को परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। वहीं, 31 जनवरी को परिणाम भी आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें... SSC 2017 का परिणाम घोषित, ऐसे देखें रिजल्ट

NEET 2019 ke liye avedan shuru,

 इस तरह से भरें फॉर्म

आप जब भी अपना नाम फॉर्म में भरें तो ध्यान रहे कि आपके नाम की स्पेलिंग सरकारी आईडी प्रमाण के जैसी हो। जन्म तिथि की तारीख भूलकर भी गलत नहीं डालें। अपनी राष्ट्रीयता और लिंक दर्ज करें। जैसे (पुरुष / महिला)। वही मोबाइल नंबर दर्ज करें जिसका आप यूज कर रहे हों। चूंकि मोबाइल नंबर पर आवेदन भरने के बाद आपको यूजर आईडी और पासवर्ड मिलेगा। वैध ईमेल आईडी ही आवेदन में भरें। चूंकि कोई भी जानकारी आपको आईडी पर भेजी जाएगी।

 ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आप बोर्ड की आॅफिशियल वेबसाइट nbe.edu.in पर जाएं।
इसके बाद आप एनईईटी पीजी विकल्प पर जाएं।
नए पंजीकरण विकल्प पर क्लिक करें।
एनईईटी पीजी 2019 फॉर्म भरें।
इसके बाद आप सबमिट विकल्प पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें... पीएम मोदी ने दिया दिवाली का तोहफा, 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ का लोन

NEET 2019 ke liye avedan shuru,

नीट यूजी के लिए भी अवसर

नीट पीजी का आवेदन भरने के साथ ही आपके लिए नीट यूजी में आवेदन करने का सुनहरा मौका है। लेकिन आप 30 नवंबर तक ही नीट यूजी में आवेदन कर पाएंगे। नीट यूजी में एमबीबीएस, बीडीएस पाठ्यक्रमों में एडमिशन को लेकर आॅनलाइन आवेदन हो रहा है। इच्छुक अभ्यर्थी निर्धारित समय तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नीट यूजी की परीक्षा एक साथ पूरे देश में 5 मई 2019 को आयोजित कराई जाएगी। वहीं, 15 अप्रैल से आप एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकेंगे। इसके बाद 5 जून को रिजल्ट भी घोषित हो जाएगा। 

Web Title: NEET 2019 ke liye avedan shuru, ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया