मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

राम मंदिर का निर्माण शुरू नहीं हुआ तो 6 दिसंबर को कर लूंगा आत्मदाह: संत परमहंस


ABHIMANYU VERMA 04/11/2018 16:59:42
189 Views

Ayodhya. अयोध्या मामले में शुक्रवार को संघ की तरफ से आए बयान के बाद अब संत इसी साल राम मंदिर का निर्माण शुरु करने की बात पर अड़ गए हैं। इस मुद्दे पर संत एक के बाद एक बयान जारी करके सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन पर बैठने वाले संत परमहंस ने चेतावनी दी है कि अगर 5 दिसंबर तक राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार कानून नहीं बनाती है या फिर मंदिर निर्माण शुरू नहीं होता है तो वह 6 दिसंबर को आत्मदाह कर लेंगे। 

Warning of Saint Param Hans, Ram temple will be built and I will commit suicide

परमहंस ने कहा कि पहले भी वह आत्मदाह की बात कह चुके हैं, लेकिन उन्होंने कोई तारीख तय नहीं की थी। उन्हें उम्मीद थी कि इस मामले में सरकार की तरफ से पहल की जाएगी और राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होगा। लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने की बजाय सरकार अयोध्या में दिया जलाकर या दूसरे कामों से लुभाने की कोशिश कर रही है। 

यह भी पढ़ें:- ........ संतों का ऐलान, इस साल शुरू होगा राम मंदिर निर्माण का काम

गौरतलब है कि अयोध्या और देश के अन्य हिस्सों के संत लगातार राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए चेतावनी जारी कर रहे हैं। ऐसे में परमहंस की धमकी भाजपा के मुसीबत बढ़ाएगी, क्योंकि इससे पहले 7 दिन की आमरण अनशन में लाख कोशिशों के बाद भी भाजपा और उसके जुड़े लोग परमहंस को आमरण अनशन तोड़ने के लिए मना नहीं पाए थे। आखिरकार पुलिस और प्रशासनिक टीम ने संत परमहंस को जबरन उठाया और लखनऊ ले जाकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात भी कराई थी, जिसके बाद सीएम योगी ने खुद जूस पिलाकर उनका अनशन तुड़वाया था। 

Web Title: Warning of Saint Param Hans, Ram temple will be built and I will commit suicide ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया