मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

मुख्य सूचना आयुक्त ने बच्चों को किया सम्मानित


LEKHRAM MAURYA 05/11/2018 06:32:19
241 Views

Lucknow.  गरीब बच्चों के अंदर अपार प्रतिभा छिपी होती है, बस उन्हें निखारने वाला व्यक्ति चाहिए। उसके बाद बच्चों की उड़ान देखते ही बनती है। ऐसा इतिहास में दर्ज है कि अभाव में शिक्षा ग्रहण करने वाला बच्चा हमेशा बुलंदियों को छूता है। करने के दौरान कही। वही 250से अधिक स्टेज शो कर चुकी बाल कलाकार वगीशा पंत के नृत्य ने दर्शको का मन मोह लिया। उक्त बातें उत्तर प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त हाफिज उस्मानी ने मोहनलालगंज में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिये दो संस्थाओं द्वारा लेखन, कला, गायन, नृत्य सहित आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओँ में विजयी बच्चों को पुरस्कृत करने दौरान कहीं।

Chief Information Commissioner honored winners in the competition organized for children in rural areas

अंजलि फिल्म प्रोडक्शन व नहुश ग्राम सेवा समिति द्वारा रविवार को मोहनलालगंज के देवकली बालिका विघालय में ग्रामीण क्षेत्र के पांच प्राथमिक विघालय के बच्चों के लिए जश्न—ए—मुस्कान टैगलाइन के साथ निबन्ध लेखन, कविता, आर्ट्स एंड क्राफ्ट्सए गायन, नृत्य, प्रश्नोत्तरी सहित एक दर्जन से भी अधिक प्रतियोगिताओ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे उ०प्र० के सूचना आयुक्त व क्षेत्रीय विधायक अम्ब्रीश पुष्कर ने प्रतियोगिताओं में विजयी बच्चों को शील्ड मेडल व गिफ्ट देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर सूचना आयुक्त ने समाजसेवी सुरेन्द्र दीक्षित जावेन्द्र तिवारी सहित पत्रकार अशोक तिवारी, कृष्णगोपाल मिश्रा, नवनीत तिवारी, ललित दीक्षित, मुकेश द्विवेदी, आशीष द्विवेदी, अनुपम मिश्रा, मोईन खान को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। शार्ट फिल्मों में अभिनय करने वाली बाल कलाकार वागीशा पंत ने बच्चों के मनोरंजन हेतु एक से बढ़कर एक नए पुराने गीतों पर नृत्य प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ. ज्योति मल्होत्रा ब्रजेन्द्र कुमार मौर्य किसलय बाजपेयी अजंली पांडे देवकली बालिका विघालय की प्रधानाचार्य ज्योति सिहं सोनी वर्मा शिव दयाल पांडे एवं मुकेश कुमार श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में  बच्चे व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Chief Information Commissioner honored winners in the competition organized for children in rural areas

  इंजीनियरिंग के छात्रों ने गरीब बच्चों के साथ मनाई दीवाली 

वहीं,  बाबू सुंदर सिंह इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने रानी खेड़ा के गरीब, असहाय बच्चों के साथ मिलकर दिवाली मनाई। छात्रों ने गांव के इन नौनिहालों के लिए फल, मिठाई, दीपक, स्लेट, पेन्सिल एवं पटाखों में अनार, छुरछुरी आदि सामग्री बांटी। यह सब पाकर बच्चों के चेहरे खिल गए। पिछले एक माह से इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्र गांव के बच्चे व अशिक्षित लोगों को शिक्षित करने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं। दीपावली पर्व पर अज्ञानता के अन्धकार को ज्ञान के प्रकाश से दूर करने का संदेश दियाए जिसमें मुख्यतः साफ—सफाई के तरीके असहायों की मदद, बड़ों का सम्मान मिलजुल कर रहने तथा अपनी संस्कृति की रक्षा करना शामिल थे।

Chief Information Commissioner honored winners in the competition organized for children in rural areas 

Web Title: Chief Information Commissioner honored winners in the competition organized for children in rural areas ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया