मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- इस व्यवस्था को खत्म करने की कोशिश


NAZO ALI SHEIKH 05/11/2018 09:39:42
501 Views

Chhattisgarh. छत्तीसगढ़ में चुनावी घमासान के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दोनों ही पार्टियां मिलकर आरक्षण को समाप्त करना चाहती हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 'जातिवादी' भाजपा और कांग्रेस आरक्षण व्यवस्था को 'खत्म' करने के लिए बार बार प्रयत्न कर रही है। मायावती जांजगीर के चांपा स्थित अकलतारा विधानसभा क्षेत्र स्थित तरौड़ गांव में जनसभा को संबोधित कर रही थींं।

यह भी पढ़ें... मायावती ने प्रचार के लिए निकाला ये तुरुप का इक्का, अब मुकाबला होगा और भी दिलचस्प

Mayawati ne congress aur BJP par sadha nishana

आरक्षण निष्प्रभावी बनाने की कोशिश

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने आरक्षण को हमेशा से ही निष्प्रभावी बनाने के लिए कार्य किया है। दोनों ही पार्टियां चाहती हैं कि आरक्षण को धीरे धीरे पूरी तरह से खत्म कर दें। उन्होंने कहा कि बी आर आंबेडकर के प्रयासो से ही दलितों, आदिवासियों ओर अन्य पिछड़ा वर्गों को समान धारा में लाने के लिए आरक्षण व्यवस्था लाई गई थी। लेनिक बीजेपी और कांग्रेस जातिवादी मानसिकता को लेकर काम कर रही है।

यह भी पढ़ें... राज्य सरकारें तय कर सकती हैं दीपावली पर पटाखे जलाने का समय : सुप्रीम कोर्ट

Mayawati ne congress aur BJP par sadha nishana

दो चरणों में चुनाव

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होना है। यहां मायावती पूर्व सीएम अजीत जोगी की पार्टी से गठबंधन करके चुनावी समर में उतरी हैं। 12 और 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए यहां वोटिंग होगी। मायावती के चुनावी रैलियों से विरोधी पार्टियों के होश उड़े हुए हैं। जिस तरह से उनकी रैली में भीड़ उमड़ रही है, वह बदलाव की ओर संकेत कर रहे हैं। 

Web Title: Mayawati ne congress aur BJP par sadha nishana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया