मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

दीपोत्सव : स्वर्ग सी सजी अयोध्या में पुष्पक विमान से आएंगे राम-सीता 


GAURAV SHUKLA 06/11/2018 11:16 AM
138 Views

Deepotsav ayodhya cm yogi visit

Lucknow. रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं। इस बार सरयू तट पर एक साथ तकरीबन तीन लाख से अधिक दीये जलाकर रिकॉर्ड बनाया जाएगा। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड बनाने को लेकर ऑफीशियल टीम को भी अयोध्या बुलाया गया है। रामलीला की खास तैयारियों में त्रेता युग में जिस तरह से प्रभु श्रीराम पुष्पक विमान से उतरे थे, वैसे ही आज भी प्रभु श्री राम, मां सीता और लक्ष्मण के स्वरुप में हेलीकॉप्टर से उतरेंगे।

Deepotsav ayodhya cm yogi visit दीपोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि रिपब्लिक ऑफ कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग सुक को आमंत्रित किया गया है। वो मंगलवार को दोपहर 2 बजे तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ सड़क मार्ग से वहां पहुंचेंगी। कोरिया की प्रथम महिला के राज्य अतिथि के तौर पर अयोध्या आने को लेकर व्यापक प्रबंध किये गये हैं। इस दौरान प्रभु राम की जमस्थली में उनकी लीलाओं को प्रदर्शित करती हुई झांकियां भी निकाली जाएंगी।

Deepotsav ayodhya cm yogi visit अयोध्या में 6 नवंबर को 11.30 बजे से 3.30 बजे तक मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की लीला चरित्र से जुड़ी विभिन्न झांकियों से सजी भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें रुस, कोरिया, लाओस और त्रिनिदाद के तकरीबन 500 से अधिक लोक कलाकार हिस्सा लेंगे। इसके बाद दोपहर तकरीबन 3.00 बजे से 3.30 तक राम बाजार और शिल्पग्राम का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद 4.00 बजे से 4.30 बजे तक हेलीकॉप्टर से श्रीराम, सीता और लक्ष्मण स्वरूपों का आगमन होगा। उन्हें कार्यक्रम स्थल तक ले जाया जाएगा। जहां उनका स्वागत होगा फिर उन्हें हेलिकॉप्टर से रामकथा पार्क ले जाया जाएगा। शाम तकरीबन 6 बजे इनका प्रतीकात्मक राज्याभिषेक किया जाएगा फिर एक साथ रिकॉर्ड 3.20 लाख दियों को जलाया जाएगा।

Deepotsav ayodhya cm yogi visit
 
35 हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा की कमान 

दीपोत्सव में अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के वीआईपी और वीवीआइपी के आने के कारण सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। इसको लेकर पुलिस महकमे द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार सुरक्षा का जिम्मा 12 एडिशनल एसपी, 30 डेप्युटी एसपी, 80 इंस्पेक्टर, 250 एसआई ,32 महिला एसआई, 900 कॉन्स्टेबल, 200 महिला कॉन्स्टेबल, 20 टीएसआई यातायात, 13 हेड कॉन्स्टेबल यातायात, 95 कॉन्स्टेबल यातायात, 6 कंपनी पीएसी, दो कंपनी आरएएफ सहित सादी वर्दी में भारी पुलिस बल के कंधों पर होगा।

 

Web Title: Deepotsav ayodhya cm yogi visit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया