डिप्टी सीएम बोले, मोदी-योगी नहीं कर सकते राम मंदिर निर्माण का फैसला


ABHIMANYU VERMA 06/11/2018 14:41:52
325 Views

Lucknow. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पिछले साल की तरह इस बार भी दीपावली का त्योहार अयोध्या में ही मनाने वाले हैं। यहां पर सीएम योगी के आगमन और दीपोत्सव की पूरी तैयारी कर ली गयी है। इसी बीच प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। मौर्या ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या केस अभी सुप्रीम कोर्ट में है, इसलिए पीएम मोदी या सीएम योगी राम मंदिर निर्माण पर फैसला नहीं ले सकते हैं। हालांकि उन्होंने इस बात को भी साफ किया कि उनकी पार्टी मंदिर निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।  

Deputy CM Keshav Prasad Maurya said that PM Modi and CM Yogi can not decide to build Ram temple

बता दें कि इससे पहले भी केशव प्रसाद मौर्या अयोध्या में मंदिर निर्माण को लेकर कई बड़े बयान दे चुके हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि वह अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की तारीख नहीं बता सकते हैं। 

डिप्टी सीएम मौर्या ने कहा कि वो राम मंदिर निर्माण के लिए अपने वादे के अनुसार प्रतिबद्ध हैं। अयोध्या में बाबर के नाम से कोई भी निर्माण को होने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, बातचीत के द्वारा इस विवाद के समाधान की गुंजाइश भी बनी हुई है। जब विकल्प खत्म हो जाएंगे तो भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व आगे के कदम पर फैसला करेगा। 

यह भी पढ़ें:-... दीपोत्सव : स्वर्ग सी सजी अयोध्या में पुष्पक विमान से आएंगे राम-सीता

  विपक्ष राम मंदिर पर कर रहा है राजनीति

इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी संतों की भावनाओं को समझती है। कांग्रेस के कारण राम मंदिर बनने में देरी हुई। विपक्ष के लोग इस मामले पर राजनीति कर रहे हैं, उन्हें याद होगा कि सीएम योगी ने पिछले दीपावली पर अयोध्या में भव्य राम मूर्ति के निर्माण का ऐलान किया था। उनकी सरकार अयोध्या के चौमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है। 

Web Title: Deputy CM Keshav Prasad Maurya said that PM Modi and CM Yogi can not decide to build Ram temple ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया