मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

भारत सहित इन आठ देशों को ईरान से तेल खरीदने की अमेरिका ने दी छूट


NAZO ALI SHEIKH 06/11/2018 15:06:51
442 Views

America. अमेरिका ने भारत सहित 8 देशों को ईरान से तेल खरीदने की छूट दे दी है। यह ऐलान अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने किया है। बता दें की ईरान से तेल खरीदने की अनुमति देकर अमेरिका ने भारत, चीन, जापान सहित सभी 08 देशों को राहत प्रदान की है। इन देशों में इटली, ग्रीस, ताइवान, और दक्षिण कोरिया जैसे देश शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें... मैच से ठीक पहले स्टेडियम का नाम बदलने पर BCCI को करना पड़ा इन समस्याओं का सामना, हुआ कई गुना खर्च

bharat sahit in 08 deshon ko iraan se tel kharidne ki amerika ne de chhoot

  ईरान पर अमेरिका बनाएगा दबाव

अमेरिका के विदेश मंत्री ने कहा कि इन देशों को फिलहाल अस्थायी राहत दी गई है। इन देशों ने ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद तेल खरीदने में अधिक मात्रा में कटौती की थी। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ईरान पर भारत सहित इन 8 देशों को तेल देने के लिए अमेरिका दबाव बनाने की हर मुमकिन कोशिश करेगा। इसके साथ ही ईरान से तेल आयात को नहीं रोकने वाले देश यूरोप, एशिया और अन्य देशों पर जुर्माना भी लगाएगा। 

bharat sahit in 08 deshon ko iraan se tel kharidne ki amerika ne de chhoot

  समझौते से कर लिया था अलग

माइक पोम्पियो ने इस बात को दोहराते हुए कहा कि ईरान सरकार के रवैये को बदलने में ये प्रतिबंध मददगार साबित होंगे। अमेरिका ने ईरान के बैंकिंग और पेट्रोलियम क्षेत्र पर यह पाबंदी लगाई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मई 2015 में हुए परमाणु समझौते से अमेरिका को अलग कर लिया था। 

Web Title: bharat sahit in 08 deshon ko iraan se tel kharidne ki amerika ne de chhoot ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया