मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

अयोध्या में राम मंदिर बनाकर टेंशन करें खत्म: गैयोरुल हसन रिजवी


ABHIMANYU VERMA 06/11/2018 15:50:36
164 Views

Lucknow. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर उठ रही मांगों के बीच नेशनल कमिशन फॉर माइनॉरिटी के प्रमुख गैयोरुल हसन रिजवी का बड़ा बयान सामने आया है। रिजवी ने कहा कि अयोध्या मामले में दोनों समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसा की आशंका को देखते हुए राम मंदिर निर्माण करना ही सही होगा। किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए ये एक सरल रास्ता हो सकता है। 

Giyorul Hassan Rizvi said that the construction of Ram temple in Ayodhya will end with tension

बता दें कि अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए संत लगातार सरकार पर दबाव बना रहे हैं। वहीं संघ और मंदिर के पक्षकारों ने 1992 जैसे आंदोलन की धमकी भी दी है। रिजवी ने चिंता जताते हुए कहा कि देश में तनाव का माहौल लगातार बनता जा रहा है। हिंदुओं और मुसलमानों के बीच जिस तरह टकराव के हालात बनते जा रहे हैं, उसे लेकर वह चिंतित है। साथ ही उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद को लेकर कमीशन की 14 नवंबर को अहम बैठक होगी। इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट से इस मुद्दे पर जल्दी सुनवाई के लिए अपील करने को लेकर विचार किया जाएगा। साथ ही कमीशन राम मंदिर को लेकर अपना रुख साफ करेगा।

यह भी पढ़ें:-........Lucknow: टी-20 मैच से पहले अखिलेश को दिया गया स्टेडियम बनाने का श्रेय

  केंद्र सरकार से मिलकर अपना पक्ष रखेगा कमीशन

रिजवी ने एक इंटरव्यू में बताया कि कमीशन इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार से मिलेगा और अपना पक्ष स्पष्ट करेगा। सरकार को सभी पक्षों के साथ बातचीत के जरिए या फिर कानून लाकर राम मंदिर निर्माण के लिए उचित कदम उठाना चाहिए। इसको लेकर तनाव को देखते हुए एक रास्ते को निकालकर उस पर आगे बढ़ना आवश्यक है।' 

वहीं, वीएचपी और आरएसएस की तरफ से राम मंदिर निर्माण को लेकर हाल ही में आए बयान पर उन्होंने कहा कि वह भी निजी तौर पर मंदिर के पक्ष में हैं। उनका विचार है कि विवादित स्थल पर राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। डर और तनाव के इस माहौल में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के सुरक्षित रहने के लिए मंदिर निर्माण ही वहां पर एक मात्र विकल्प है।

Web Title: Giyorul Hassan Rizvi said that the construction of Ram temple in Ayodhya will end with tension ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया