मुख्य समाचार
नाम बदलने पर भड़के सपा नेता: कहा, योगी के बाप ने नहीं बसाया आजमगढ़ नाबालिग मासूम से दरिंदगी के बाद हत्या सलमान पर भड़कीं करणवीर की पत्नी टीजे सिंधु, लिखा ओपन लेटर धर्म निरपेक्ष है सबरीमाला मंदिर, सभी धर्मों के लिए खुला है : केरल सरकार छठ पर्व : एसएसपी ने घाटों पर पहुंचकर लिया जायजा, लगाई गईं तमाम टीमें कैबिनेट बैठक के बाद सीएम के निकलने से पहले महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास  नेताजी से रिश्ते पर कुछ बोल न सके शिवपाल, भतीजे के बाद भाई ने भी तोड़ा नाता! दो माह में निचले स्तर पर पहुंचे डीजल के भाव, 26 दिन में 5 रुपये घटे पेट्रोल के दाम #Chhath puja: छठ का त्योहार क्यों मनाया जाता है , जानिए इस व्रत का क्या है महत्व सांसद जी के गाने पर चलती रहीं गोलियां भारत में oneplus 6T का थंडर पर्पल वेरिएंट लॉन्च, जानें क्या है कीमत व आॅफर्स जानिए, क्यों मनाया जाता है छठ महापर्व जन्मदिन विशेष: अश्लील गाने की शूटिंग के बाद फूट-फूट कर रोई थीं जूही चावला बदलते मौसम में खाएं ये चीजें, खिली-खिली रहेगी त्वचा शह और मात के खेल में बीजेपी की करारी शिकस्त, एक ही दिन में सैकड़ों नेता सपा में शामिल  रेसलर का गुस्सा राखी ने तनुश्री पर निकाला, कही ये होश उड़ाने वाली बात विशेष : फेक न्यूज़ डिटेक्शन पर हुई वर्कशॉप, सामने आईं कई महत्वपूर्ण बातें
 

सुप्रीम कोर्ट ने दो बच्चों की नीति लागू करने की याचिका पर सुनवाई से किया इंकार


RAGHVENDRA CHAURASIA 06/11/2018 17:24:14
63 Views

New Delhi. सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दो बच्चों की नीति लागू करने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने से साफ इंकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं से इस समस्या के समाधान के लिए सरकार के पास जाने की सलाह दी। 

Suprm Court Ne Do Bachchon Ki Niti Lagu Niti

यह भी पढ़ें...सीएम शिवराज से ज्यादा है पत्नी साधना सिंह की रकम, आंकड़ा देख चौंक जाएंगे आप

  जनसंख्या बढ़ने से पर्यावरण व प्राकृतिक संसाधनों पर पड़ रहा असर

भारत में लगातार जनसंख्या काफी तेजी के साथ बढ़ रही हैै। जनसंख्या पर नियंत्रण को लेकर एक संगठन ने दो बच्चों की नीति लागू करने की याचिका सुप्रीमकोर्ट में दी थी, मगर कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया। गैर सरकारी संगठन जीवन बचाओ आंदोलन की संयोजक अनुपमा वाजपेयी ने अपनी याचिका में दलील दी थी कि जनसंख्या तेजी के साथ बढ़ने से देश पर भार पड़ने के साथ इसका असर पर्यावरण व प्राकृतिक संसाधनों पर पड़ता है। 

  जानवरों और पौधों के अस्तित्व पर खतरा मंडरा रहा

याचिकाकर्ता अनुपमा वाजपेयी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस कुरियन जोसेफ की पीठ ने याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है। पीठ ने याचिकाकर्ताओं को सलाह दी कि वे इस समस्या से निदान पाने के लिए सरकार के पास जाएं। इस याचिका में साफ तौर पर लिखा हैकि दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले लोगों को सरकारी सुविधाओं से वंचित करने की मांग की थी। 

यह भी पढ़ें...कर्नाटक उपचुनाव मतगणना: जानिए 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीट पर अब तक कौन आगे?

Web Title: Suprm Court Ne Do Bachchon Ki Niti Lagu Niti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...