मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

आंबेडकर की प्रतिमा तोड़कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, आपस में भिड़े दो गुट


ABHIMANYU VERMA 07/11/2018 13:14:43
196 Views

Varanasi. यूपी के वाराणसी में संविधान के निर्माता आंबेडकर की प्रतिमा को तोड़कर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। यहां पर जंसा क्षेत्र में आंबेडकर की प्रतिमा तोड़े जाने से नाराज दलित समुदाय के लोगों ने धरना-प्रदर्शन किया। वहीं, स्थानीय निवासी की तहरीर पर जंसा थाने में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Statue of Ambedkar broken in Varanasi

जानकारी के मुताबिक वाराणसी के चौखंडी गांव में प्रतिमा तोड़े जाने से नाराज लोगों ने भाऊपुर-कालिका धाम मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इसके बाद प्रशासन द्वारा उसी स्थान पर नई प्रतिमा स्थापित करने के आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए और जाम हटाया जा सका। वहीं, स्थानीय लोगों की तहरीर पर जंसा थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें... भाजपा सांसद बोले, हिंदुओं की भावनाओं की अनदेखी कर रहा है कोर्ट

बताया जा रहा है कि प्रतिमा तोड़े जाने की घटना सामने आने के बाद गांव में दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर स्थिति को काबू में किया। किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए गांव में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Web Title: Statue of Ambedkar broken in Varanasi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया