मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

अयोध्या में स्थापित होगी भगवान राम की दर्शनीय मूर्ति : सीएम योगी


ABHIMANYU VERMA 07/11/2018 15:39:42
172 Views

Ayodhya. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ अपने अयोध्या दौरे के दूसरे दिन रामलला के दर्शन के लिए पहुंचे। इसके बाद सीएम योगी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अयोध्या में भगवान राम की एक दर्शनीय मूर्ति स्थापित की जाएगी, जिसको लेकर चर्चा हुई है। साथ ही उन्होंने बताया कि मूर्ति की स्थापना के लिए एक-दो जगह भी देखी गयी है।  

CM Yogi said that the idol of God Ram will be established in Ayodhya

बता दें कि सीएम योगी मंगलवार को दिवाली का त्योहार मनाने के लिए अयोध्या पहुंचे थे। दौरे के पहले दिन सीएम ने बड़ा ऐलान करते हुए फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया। 

सीएम योगी ने बताया कि भगवान राम की पूजनीय मूर्ति मंदिर में स्थापित की जाएगी और दर्शनीय मूर्ति अलग होगी। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं कि लोग अयोध्या को लेकर सकारात्मक सोच के साथ यहां की आध्यात्मिक गतिविधियों को सामने रख सकें। इसको लेकर सरकार ने बहुत सारी योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि यहां बिना ढके तार हटाकर उन्हें अंडरग्राउंड किया जा रहा है। स्वच्छता के लिए विशेष रूप से अपील की गयी है। विकास के सर्वे का काम अंतिम चरण में चल रहा है। 

यह भी पढ़ें:-.....भाजपा सांसद बोले, हिंदुओं की भावनाओं की अनदेखी कर रहा है कोर्ट

अयोध्या के विकास को लेकर सीएम योगी ने कहा कि इसके विकास के लिए उनकी सरकार हरसंभव कोशिश में लगी हुई है। विकास की योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए उन्होंने खुद निरीक्षण किया है। उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि आने वाले कुछ सालों में अयोध्या दुनिया की बेहतरीन शहर के रूप में स्थापित होगी। इसके माध्यम से आस-पास के इलाकों में विकास होगा। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि हम सरयू नदी के पवित्र जल को अविरल बनाने के दिशा में कदम उठा रहे हैं। 

Web Title: CM Yogi said that the idol of God Ram will be established in Ayodhya ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया