मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

नोटबंदी के दो साल पूरे, कांग्रेस ने कहा- पीएम मांगें देश से माफी


ABHIMANYU VERMA 08/11/2018 09:56 AM
174 Views

New Delhi. केन्द्र सरकार द्वारा नोटबंदी लागू करने के फैसले के दो साल गुरुवार को पूरे हो रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि नोटबंदी के दो साल पूरे पर वह शुक्रवार को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करने वाली है। वहीं, सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए पार्टी ने कहा कि अर्थव्यवस्था को बर्बाद और तहस-नहस करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को लोगों से माफी मांगनी चाहिए। 

Congress attack on Modi government after two years of Demonization

बता दें कि 8 नवंबर 2016 की मध्यरात्रि को पीएम मोदी ने नोटबंदी की घोषणा की थी। जिसके बाद पांच सौ और हजार के पूराने नोट बैन हो गए थे।  

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि दो साल पहले नोटबंदी के तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने के विरोध में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि दो साल पहले आठ नवंबर को पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए करीब 16.99 लाख करोड़ रुपये की मुद्रा को अवैध घोषित कर दिया था। 

तिवारी ने पीएम के फैसले को तुगलकी करार देते हुए कहा कि उस फैसले के पीछे तीन कारण दिए गए थे कि इस फैसले से काले धन पर रोक लगेगी, जाली मुद्रा बाहर होगी और आतंकवाद को वित्तीय सहायता मिलनी बंद हो जाएगी। लेकिन दो साल बाद इनमें से कोई लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में आठ नवंबर 2016 की तुलना में चलन में ज्यादा नकदी है। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी आठ नवंबर 2018 को मांग करेगी कि भारतीय अर्थव्यस्था को बर्बाद करने के लिए पीएम को देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे। 

Web Title: Congress attack on Modi government after two years of Demonization ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया