मुख्य समाचार
दीपवीर की फोटो का इंतजार करते-करते ऐसा हो गया स्मृति ईरानी का हाल, पोस्ट वायरल IPL 2019 : चेन्नई सुपरकिंग्स ने 22 खिलाड़ियों को किया रिटेन UP TET Exam 2018: परीक्षा से ठीक पहले प्रशासन ने किया बड़ा बदलाव दीपिका की शादी पर जब भड़क उठे जॉन अब्राहम, कही ये बड़ी बात जावित्री अस्पताल की 20वीं वर्षगांठ पर वार्षिक समारोह का आयोजन MP चुनाव : कांग्रेस को बड़ा झटका, यह वरिष्ठ नेता सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा में हुआ शामिल राजस्थान चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ी कामयाबी, BJP के दो बड़े नेता और सैंकड़ों समर्थक पार्टी में शामिल #Deepvir wedding: कोंकणी के बाद आनंद कारज की रस्म की तैयारी शुरु महिला विश्‍व मुक्‍केबाजी चैंपियनशिप का काउंट डाउन शुरू, मैरीकॉम को पहले राउंड में मिली बाई भारत का नाम गर्व से ऊंचा करने वाले 18 वर्षीय एथलीट ने लगाई फांसी Photos : योगी आदित्यनाथ से यू० एस० इण्डिया बिजनेस काउंसिल की प्रेसीडेंट निशा बिस्वाल ने की भेंट बड़ी ख़बर : मायावती को PM बनने से रोकना मुश्किल, खुद लड़ेंगी चुनाव 14 November: सोनिया और मनमोहन सिंह ने पंडित नेहरू को दी श्रद्धांजलि अखिलेश यादव ने मौजूदा सरकार को बताया किसान विरोधी जब अर्जुन से शादी की चर्चा हुई तेज तो भड़कीं मलाइका, कहा- एंजॉय कर रही... विश्व मधुमेह दिवस की पूर्व संध्या पर हुआ कार्यक्रम का आयोजन छठ पूजा स्वच्छता का प्रतीक: महापौर संयुक्ता भाटिया सेंसेक्स में 200 अंकों की उछाल, रुपये में 51 पैसे की हुई बढ़त
 

नोटबंदी देश की अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए था अहम फैसला: अरुण जेटली


ABHIMANYU VERMA 08/11/2018 15:21:27
7 Views

New Delhi. मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी लागू करने के फैसले के दो साल गुरुवार को पूरे हो रहे हैं। इसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। वहीं केन्द्रीय मंत्री अरूण जेटली ने मोदी सरकार का बचाव किया है। अरूण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में पीएम नरेन्द्र मोदी की तरफ से 2 नवंबर 2016 को लागू की गयी नोटबंदी को "अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने की दिशा में सरकार की तरफ से उठाए गए महत्वपूर्ण फैसलों में से एक करार दिया है।"

Arun Jaitley said that the demonetization was a major decision to repair the economy of the country.

वित्त मंत्री जेटली ने अपनी फ़ेसबुक पोस्ट में विपक्ष पर पलटवार करते हुए लिखा कि ''नोटबंदी को लेकर गलत आलोचना यह की जा रही है कि सारे पैसे बैंकों में जमा कर लिए गए। उन्होंने कहा कि पैसे की जब्ती करना नोटबंदी का मकसद नहीं था। अर्थव्यवस्था को दुरुस्त करने और टैक्स भरपाई इसके व्यापक लक्ष्य थे।''

जेटली ने आगे कहा कि ''भारत को कैश से डिजिटल लेनदेन के लिए ले जाने के लिए व्यवस्था को दुरूस्त करने की आवश्यकता थी। वास्तव में इसका हायर टैक्स रिवैन्यू और हायर टैक्स बेस पर असर होगा।''

  नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर विपक्ष का हमला

नोटबंदी के दो साल पूरे होने पर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि दो साल पहले नोटबंदी के तुगलकी फरमान से देश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह तबाह करने के विरोध में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे। उन्होंने कहा कि दो साल पहले आठ नवंबर को पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए करीब 16.99 लाख करोड़ रुपये की मुद्रा को अवैध घोषित कर दिया था। 

Arun Jaitley said that the demonetization was a major decision to repair the economy of the country.

यह भी पढ़ें:-.......नोटबंदी के 2 साल पूरे, क्या कुछ बदला ?

तिवारी ने पीएम के फैसले को तुगलकी करार देते हुए कहा कि उस फैसले के पीछे तीन कारण दिए गए थे कि इस फैसले से काले धन पर रोक लगेगी, जाली मुद्रा बाहर होगी और आतंकवाद को वित्तीय सहायता मिलनी बंद हो जाएगी। लेकिन दो साल बाद इनमें से कोई लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया। उन्होंने दावा किया कि वर्तमान समय में भारतीय अर्थव्यवस्था में आठ नवंबर 2016 की तुलना में चलन में ज्यादा नकदी है। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी आठ नवंबर 2018 को मांग करेगी कि भारतीय अर्थव्यस्था को बर्बाद करने के लिए पीएम को देश के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी नेता और कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

Web Title: Arun Jaitley said that the demonetization was a major decision to repair the economy of the country. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया


loading...