मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

देश की सबसे गरीब महिला ये विधायक,राष्ट्रीय स्तर से कम है आय


RAGHVENDRA CHAURASIA 09/11/2018 16:54:58
279 Views

Raipur. आपने अभी तक नेताओं को मालामाल देखा होगा। अधिकांश नेताओं के काफिले में सैकड़ों गाड़ियां देखी होंगी। मगर कभी आपने ऐसे नेता के बार में सोचा है जिसके पास एक कार भी नहीं है। छत्तीसगढ़ में बीजेपी की महिला केराबाई मनहर देश में सबसे गरीब विधायक हैं। केराबाई की वार्षिक आय राष्ट्रीय स्तर के औसत से कम है। 

Desh Ki Sabse Garib Mahila Hai ye Vidhayak

यह भी पढ़ें..लोकसभा चुनाव से पहले मायावती ने की बड़ी कार्रवाई, इस बड़े नेता को दिखाया बाहर का रास्ता
 

  पिछली बार केराबाई ने कांग्रेस प्रत्याशी को दी थी शिकस्त

भारतीय जनता पार्टी ने पिछली बार 2013 के चुनाव में केराबाई मनहर को पहली बार प्रत्याशी बनाया था। केराबाई मनहर ने कांग्रेस प्रत्याशी पद्मा मनहर को 15 हजार वोटों से हराया था। ​महिला विधायक केराबाई का बिल्कुल सामान्य परिवार है। केराबाई को विधायक के रूप में मिलने वाली इनकम उनकी आय का इकलौता साधन है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफार्म (एडीआर) की रिपोर्ट के अनुसार केराबाई की वार्षिक आय राष्ट्रीय स्तर से कम है।

   केराबाई के पास गांव में सामान्य खेती

बीजेपी की महिला विधायक केराबाई मनहर की गांव में सामान्य खेती है। विधायक के पिता शिक्षक थे। महिला विधायक का परिवार सारंगढ़ के ग्राम टेंगनपाली में रहता है। इस विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी ने केराबाई मनहर पर ही विश्वास जताया है। वहीं दूसरी ओर पिछली शिकस्त को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने उनके खिलाफ उत्तरी जांगड़े को उतारा है। 

यह भी पढ़ें..सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा सीवीसी के सामने हुए पेश, रखा अपना पक्ष
 

 

Web Title: Desh Ki Sabse Garib Mahila Hai ye Vidhayak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया