मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

आम चुनावों से पहले मायावती ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा-कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें


RAJNISH KUMAR 10/11/2018 14:02:10
812 Views

Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों को देखते हुए मायावती अपनी पार्टी को मजबूत करने में जुटी हुई हैं। दरअसल, विधानसभा चुनावों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में सभी दल पूरी तैयारी में जुटे हुए हैं। सत्ताधारी दल भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दल एकजुट होने की कोशिश में हैं। हालांकि बसपा सुप्रीमो मायावती जमींनी स्तर पर जुटीं हुई हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना चुकी हैं जबकि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही हैं।

aam chunav se pahle mayawati ka bada elan

लोकसभा चुनाव 2019 को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कमर कस ली है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल प्रचार—प्रसार जोरों से कर रहे हैं, ताकि चुनावों में जीत हासिल हो सके। बसपा सुप्रीमो मायावती ने इन राज्यों में जीत के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वहीं, बसपा ने राजस्थान में छह और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। मायावती ने पहली सूची में 11 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था। दूसरी सूची में राजस्थान की धौलपुर विधानसभा सीट से किशन चंद्र शर्मा, बाडी विधानसभा से रामहेत कुशवाहा, रामगढ़ सीट से लक्ष्मण सिंह चौधरी, महुवा सीट से विजय शंकर वोहरा, बयाना सीट से सुनील कुमार जाटव और झालरापाटन सीट से गयास अहमद खान के नाम शामिल हैं।

aam chunav se pahle mayawati ka bada elan

माना जा रहा है कि जिन सीटों पर मायावती ने उम्मीदवार उतारे हैं वहां पार्टी की स्थिति मजबूत मानी जा रही है। बीते चुनावों में भी बसपा ने इन सीटों पर बेहतर प्रदर्शन किया था। राजस्थान की बात की जाए तो भाजपा और कांग्रेस के बाद बसपा तीसरी बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई थी। बसपा अब अपने पुराने कीर्तिमान को तोड़कर नए रिकॉर्ड की तैयारी में हैं। बसपा की ओर से उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस और बसपा में हड़कम्प मच गया है।

यह भी पढ़ें ... श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने संसद को किया भंग,5 जनवरी को होंगे चुनाव

 

 

Web Title: aam chunav se pahle mayawati ka bada elan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया