मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

देश के बाद अब विदेश में लगा पीएनबी को 268 करोड़ का चूना


RAGHVENDRA CHAURASIA 10/11/2018 15:21:48
256 Views

New Delhi.हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चोकसी पंजाब नेशनल बैंक को 14000 करोड़ करोड़ रुपये का चूना लगाकर फरार हो गए हैं। वहीं, अब विदेश में भी पीएनबी ​को करारा झटका लगा है। दरअसल, पीएनबी की लंदन ब्रांच में 37 मिलियन डॉलर यानी 268 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़े सामने आया है। इस मामले में पीएनबी ने 5 भारतीय, 1 अमेरिकी और 3 कंपनियों के खिलाफ यूके हाईकोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया है। 

Pnb Ko Videsh Me Laga 268 Karon Ka Chuna

  यूके में पीएनबी की 7 शाखाएं हैं 

पंजाब नेशनल बैंक का सहायक बैंक पंजाब नेशनल (इंटरनेशनल) लिमिटेड की यूके में 7 शाखाएं हैं। बैंक ने कोर्ट में आरोप लगाया है कि आरोपियों ने फर्जी कागजात के आधार कई बार कर्ज लिया है। इसके साथ ही आरोपियों ने कांट्रेक्ट का भी उल्लंघन किया है। पीएनबी ने कहा कि साल 2011 से लेकर 2014 के बीच अमेरिका में पंजीकृत चार कंपनियों को कई हजार डॉलरों में कर्ज दिया है। यह सभी कंपनियां नवीकरणीय ऊर्जा क्षेत्र में काम कर रही हैं। जिनके नाम साउथ ईस्टर्न पेट्रोलियम एलएलसी (एसईपीएल), पेस्को बीम यूएसए, त्रिशे विंड और त्रिशे रिसोर्सिज हैं। 

  10 मिलियन डॉलर बीओबी के हैं

एसईपीएल पर 17 मिलियन डॉलर की देनदारी है। इसमें से 10 मिलियन डॉलर पीएनबी के तो 7 मिलियन बैंक ऑफ बड़ौदा के हैं। बैंक का कहना है कि एसईपीएल के पास फिलहाल पैसों की कमी हो सकती है, क्योंकि वह अपना व्यापार समेटने में लगी हुई है। पेस्को बीम पर 13 मिलियन डॉलर की देनदारी है। इसके प्रबंध संचालक ए सुब्रमण्यम स्वामी और उनके भाई अनंतराम शंकर पर मामला दर्ज किया गया है। त्रिशे विंड पर 10 मिलियन की और त्रिशे रिसोर्सिज पर 3 मिलियन डॉलर की देनदारी है। त्रिशे रिसोर्सिज के मालिक वत्सल रंगनाथन, रामखुमर नरसिम्हन और रवि श्रीनिवासन पर मामला दर्ज किया गया है। यह सभी चेन्नई में रहते हैं। इससे पहले भारत में हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी और नीरव मोदी बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगा चुका है।

 

Web Title: Pnb Ko Videsh Me Laga 268 Karon Ka Chuna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया