मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

सीएम योगी ने कहा- जरूरत पड़ी तो अन्य शहरों के भी बदलेंगे नाम


ABHIMANYU VERMA 11/11/2018 10:20:18
271 Views

Lucknow. यूपी में शहरों का नाम बदलने को लेकर जहां विपक्ष सरकार पर हमला बोल रहा है। वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने नाम बदलने के फैसले को सही बताया है। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो उनकी सरकार आगे भी यूपी में कई और शहरों के नाम बदलने को लेकर जरूर सोचेगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उन्हें जो अच्छा लगा है, उन्होंने वो किया है। बता दें कि योगी सरकार अब तक इलाहाबाद, फैजाबाद समेत कई शहरों का नाम बदल चुकी है। जिसको लेकर विपक्षी दल सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

CM Yogi said that if needed, other cities will also be renamed

यूपी के सीएम योगी ने साफ तौर पर कहा कि उनकी सरकार ने यूपी में कई शहरों के नाम बदले हैं और जहां पर जरूरत पड़ेगी, उनकी सरकार वहां पर ऐसे कदम उठाने वाली है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने मुगलसराय का नाम बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया है। 

यह भी पढ़ें:-......यूपी के मंत्री की मांग: शाहनवाज, नकवी, मोहसिन रजा का भी बदला जाये नाम

   राजभर ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना 

वहीं, यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री व सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शहरों के नाम बदलने को लेकर अपनी ही सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शहरों के नाम बदलकर लोगों का ध्यान मुद्दों से भटकाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा को वास्तव में मुस्लिम नामों को बदलने में रुचि है तो पहले उन्हें अपनी पार्टी के मुस्लिम नेताओं के नाम बदलवाने चाहिए।

Web Title: CM Yogi said that if needed, other cities will also be renamed ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया