कांग्रेस के घोषणा पत्र में RSS को लेकर बड़ा ऐलान, भाजपा में मचा हड़कंप


SUJEET KUMAR 11/11/2018 12:12:40
596 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश में 28 नवंबर, 2018 को विधानसभा चुनाव होने हैं। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। चुनाव से पहले दोनों पार्टियां अपने प्रचार—प्रसार में जुटी हैं। इसी चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया है। इस घोषणा पत्र में कांग्रेस ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है, जिसमें कांग्रेस ने कहा है कि अगर वह सत्ता में आती है तो वह राज्य की सरकारी इमारतों और परिसरों में आरएसएस की शाखाओं पर पाबंदी लगा देगी। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के इस ऐलान पर आपत्ति जताई है।

madhya pradesh congress manifesto soft hindutva gaushalas loan waivers kamal nath rahul gandhi scindia

कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में कहा कि यदि पार्टी मध्य प्रदेश की सत्ता में आती है तो सरकारी इमारतों और परिसरों में आरएसएस की शाखा लगाने की इजाजत नहीं दी जाएगी। सरकारी कर्मचारियों के शाखा में हिस्सा लेने की अनुमति देने के आदेश को भी रद्द कर दिया जाएगा। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर संघ पर निशाना साधते रहते हैं। मध्य प्रदेश चुनावों में शाखा के खिलाफ घोषणा करना राहुल गांधी के नजरिये का विस्तार माना जा रहा है।

#Congress in its manifesto in #MadhyaPradesh has said if the party comes to power then RSS 'shakhas' would not be allowed in Government buildings and premises, also earlier order to allow Govt employees to attend RSS 'shakhas' will be revoked. pic.twitter.com/XuCRsbCY9F

— ANI (@ANI) November 11, 2018


कांग्रेस के इस ऐलान पर भाजपा प्रवक्ता और भोपाल से बीजेपी सांसद आलोक संजर ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को संघ के बारे में पहले समझना चाहिए। उसका सूक्ष्म परीक्षण करना चाहिए। उसके बाद वो ऐसी बात नहीं करेंगे। संजर ने कांग्रेस के शासकीय भवनों में आरएसएस की शाखा लगाने के आरोप को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि आरएसएस की शाखाएं मैदान में लगती हैं या फिर संघ की अपनी सम्पत्तियों में न कि शासकीय भवनों में। 

वहीं, मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणक अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि आरएसएस की शाखा में जाने वाले कर्मचारी अपने दफ्तरों में कर्मचारियों के बीच ज़हर फैलाने का काम करते हैं और लोगों मेंं भेद करते हैं। इसलिए कांग्रेस ने आरएसएस की शाखाओं में शासकीय कर्मचारियों के जाने पर रोक लगाने की बात अपने वचन पत्र में लिखी है।

Web Title: madhya pradesh congress manifesto soft hindutva gaushalas loan waivers kamal nath rahul gandhi scindia ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया