मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का बेंगलुरु में निधन


ABHIMANYU VERMA 12/11/2018 09:57 AM
234 Views

Bengluru. मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार अब नहीं रहे। उनका सोमवार तड़के चार बजे 59 साल की उम्र में निधन हो गया है। वह कुछ महीनों से कैंसर से जूझ रहे थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने शोक जताया। उनके पार्थिव शरीर को बेंगलुरु स्थित घर पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है।

Union minister Ananth Kumar dies in Bengaluru

अनंत कुमार पिछले महीने अक्टूबर में ही न्यूयॉर्क से इलाज कराकर लौटे थे। इसके बाद दोबारा तबीयत बिगड़ने पर उन्हें बेंगलुरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। जिसके बाद सोमवार को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांसें ली। 

यह भी पढ़ें-......कांग्रेस का बीजेपी पर तीखा हमला,सरकार को मौजूदा इतिहास का कोई अंदाजा नहीं

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि अनंत कुमार के निधन की खबर सुनकर उन्हें बेहद दुख हुआ। उन्होंने भाजपा की लंबे समय तक सेवा की। बेंगलुरु उनके दिल और दिमाग में हमेशा रहा। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को साहस दे।

   देश में राष्ट्रीय शोक घोषित 

केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से अनंत कुमार के निधन पर सोमवार को देश भर में राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया है। केंद्रीय मंत्री के निधन पर सोमवार को देशभर में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा। वहीं, कर्नाटक की सरकार ने प्रदेश में तीन दिन का शोक और सोमवार का अवकाश घोषित किया है। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। 

Union minister Ananth Kumar dies in Bengaluru

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का जन्म 22 जुलाई 1959 को बेंगलुरु में हुआ था। अनंत 1996 से बेंगलुरु दक्षिण से लोकसभा के सदस्य थे। मोदी सरकार में उनके पास दो मंत्रालय की जिम्मेदारी थी। वे 2014 से रसायन एवं उर्वरक मंत्री थे। इसके अलावा वे जुलाई 2016 से संसदीय मामलों के मंत्री भी थे। 

Web Title: Union minister Ananth Kumar dies in Bengaluru ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया