India vs West Indies 3rd T20 : 3-0 से इंडीज का क्लीन स्वीप


SUJEET KUMAR 12/11/2018 10:21:21
265 Views

New Delhi. इंडियन क्रिकेट टीम ने चेन्नई में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को छह विकेट से मात दी है। इसी के साथ ही भारत ने 3-0 से इस सीरीज को अपने नाम कर लिया। बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट गंवा कर 181 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया ने आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को धूल चटा कर उनका सूपड़ा साफ कर दिया। 


 India vs West Indies 3rd T20

रविवार को खेले गए इस मुकाबले में भारत की तरफ से शिखर धवन ने 62 गेंदों में नाबाद 92 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 छक्के और 10 चौके जड़े। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 38 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाए।

India vs West Indies 3rd T20

मेहमान टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए, जबकि डेरेन ब्रावो ने 43 रनों की पारी खेली। पूरन ने 25 गेंदों पर सर्वाधिक 53 और डेरेन ब्रावो ने नाबाद 43 रनों का योगदान दिया। दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। भारत की ओर युजवेंद्र चहल ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने एक विकेट अपने नाम किए।

महिला WT20 : भारत ने 7 विकेट से PAK को धोया, मिताली ने जड़े 56 रन


प्लेइंग इलेवन:-

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, वॉशिंगटन सुंदर, खलील अहमद .

वेस्टइंडीज:- शाई होप, निकोलस पूरन , शिमरोन हेटमेयर, डेरेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, कार्लोस ब्रेथवेट (कप्तान), दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), कीमो पॉल, फेबियन एलन, खेरी पियरे, ओशिने थॉमस. 

Web Title: India vs West Indies 3rd T20 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया