लोकसभा चुनाव के लिए मायावती का मास्टर प्लान, भाजपा में भूचाल


NAZO ALI SHEIKH 12/11/2018 10:34:05
208 Views

Lucknow. आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में सभी पार्टियां जमकर पसीना बहा रही हैं। ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती भी आए दिन नई-नई रणनीतियां बना रही हैं, ताकि सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी को आइना दिखा सकें। वहीं, राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मायावती बीते लोकसभा चुनाव में हुई हार का बदला लेने के लिए तीखी रणनीति पर काम कर रही हैं। बसपा इस चुनाव में अब किसी तरह की कोताही नहीं करना चाहती है। बता दें कि बसपा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री को हराने के लिए नई रणनीति अपनाई है। नई रणनीति के जारी होते ही बीजेपी की परेशानियां बढ़ गई हैं। 

यह भी पढ़ें... कर्नाटक के उद्योगपति जनार्दन रेड्डी को सीसीबी ने किया गिरफ्तार

virodhiyon ko harane ke lie mayawati ne kiya bada ulat pher

  किया बड़ा उलट फेर

दरअसल, बसपा सुप्रीमो मायावती ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को मजबूत बनाने की ठान ली है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो ने चुनाव से पहले उलट फेर किया है। गौतमबुद्ध नगर सीट से पिछले साल के उम्मीदवार को मायावती ने टिकट दे दिया। अब बसपा की तरफ से मायावती गृहजनपद की सीट पर मजबूत प्रत्याशी उतारने की तैयारी में हैं। इस तरह अचानक टिकट दे देने से बीजेपी पार्टी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। 

virodhiyon ko harane ke lie mayawati ne kiya bada ulat pher

  विरेंद्र डाढ़ा को मिला टिकट

दरअसल, दिसंबर 2017 में सिरसा में एक कार्यक्रम के दौरान लोकसभा प्रभारी शमशुद्दीन राइन ने स्टेज पर विरेंद्र डाढ़ा को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की थी। बसपा से टिकट की घोषणा होने के बाद से ही विरेंद्र डाढ़ा लगातार जिले में प्रचार कर रहे थे। डाढ़ा अपनी पकड़ बनाकर लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए थे। सूत्रों के अनुसार, डाढ़ा का टिकट भाजपा के केंद्रीय मंत्री डा. महेश शर्मा के सामने कमजोर प्रत्याशी होने के चलते काटा गया है। माना जा रहा है कि भाजपा महेश शर्मा को इसी सीट से चुनाव लड़ा सकती है। 

Web Title: Loksabha chunav ke lie mayawati ka mastar plan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया