मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

छत्तीसगढ़ चुनाव: कड़ी सुरक्षा के बीच पहले चरण के लिए मतदान की जारी


ABHIMANYU VERMA 12/11/2018 10:39 AM
133 Views

Raipur. छत्तीसगढ़ में सोमवार को विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है। पहले चरण में राज्य की कुल 18 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। कुछ सीटों पर सुबह 7 बजे से ही मतदान शुरू हो गया। वहीं, नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। इनमें नक्सल प्रभावित आठ जिले के मतदाता 190 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। 

Polling for first phase of Chhattisgarh assembly polls

   31,80,014 मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग 

रिपोर्ट के मुताबिक, पहले चरण के लिए कुल 4336 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां पर 31,80,014 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले हैं। इनमें 15,57,435 पुरूष मतदाता तथा 16,22,492 महिला मतदाता हैं। वहीं 87 मतदाता तृतीय लिंग के हैं। प्रथम चरण में निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए कुल 19079 कर्मचारियों को नियुक्त किया गया है।

Polling for first phase of Chhattisgarh assembly polls

यह भी पढ़ें:-......केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का बेंगलुरु में निधन

   इन सीटों पर है मतदान

पहले चरण में विधानसभा क्षेत्र मोहला-मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोण्डागांव, नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर कोण्टा, खैरागढ, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में मतदान होगा। चुनाव कार्य के लिए केंद्र से लगभग 65 हजार जवानों को यहां भेजा गया है। जिनमें अर्धसैनिक बल और पुलिस बल के जवान शामिल हैं। 

Polling for first phase of Chhattisgarh assembly polls

Web Title: Polling for first phase of Chhattisgarh assembly polls ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया