मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

यूपी के जेलों में बंद हर कैदी की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, लॉन्च हुई वेबसाइट 


GAURAV SHUKLA 12/11/2018 16:37 PM
148 Views

Lucknow. यूपी सरकार ने जेल की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए कई कदम उठाए हैं। अब सरकार जेल में बंद सभी कैदियों की जानकारी ऑनलाइन करेगी। जेल में बंद सभी कैदियों की जानकारी के साथ ही उनसे मुलाकात करने वाले लोगों की जानकारी भी ऑनलाइन होगी। इस व्यवस्था को सुधार की दिशा में अहम माना जा रहा है। बता दें कि इस व्यवस्था के बाद 1,09,600 कैदियों जानकारी ऑनलाइन उपलब्ध होगी। 

JAIL ME BAND KAIDIYO KI JANKARI HOGI ONLINE
सरकार ने इसके लिए वेबसाइट https://eprisons.nic.in/ जारी की है, जिसमें कैदियों की परिजनों से मुलाकात से लेकर रिहाई तक की जानकारी उपलब्ध होगी। इसके साथ ही मुलाकात करने के लिए रजिस्ट्रेशन भी करवाना होगा। वेबसाइट पर अपराधियों का पूरा इतिहास मौजूद रहेगा, वे कितनी बार जेल गए...क्या केस हैं उन पर। इसी के साथ उनकी अदालती कार्रवाई का क्या स्टेटस है और उनकी बीमारी, इलाज इत्यादि की भी सारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।  

Web Title: JAIL ME BAND KAIDIYO KI JANKARI HOGI ONLINE ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया