हिटमैन ने बतौर कप्तानी रचा इतिहास, कोहली को छोड़ा पीछे


SUJEET KUMAR 12/11/2018 17:54:40
300 Views

New Delhi. वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की सीरीज अपने नाम करने वाली टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए रोहित शर्मा को भारत की कप्तानी सौंपी गई थी। रोहित ने इस कप्तानी को बखूबी निभाया और इस सीरीज को भारत की झोली में डाला। इस जीत के बाद रोहित शर्मा बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में 12 मैचों में सबसे ज्यादा 11 मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं।

rohit sharma t20 international series win as captain virat kohli record team india

हिटमैन ने बतौर कप्तान ये कामयाबी हासिल करने के साथ ही माइकल क्लार्क, शोएब मलिक, सरफराज अहमद और असगर अफगान जैसे कप्तानों को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने अपने पहले 12 मैचों में कप्तानी करते हुए 10 मैचों में जीत हासिल की थी। इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा ने विराट की बराबरी कर ली है। जिसमें विराट के पास बतौर कप्तान 11 टी-20 इंटरनेशनल मैच जीतने का रिकॉर्ड है। रोहित शर्मा ने अपनी टी-20 कप्तानी में 11वीं जीत केवल 12 टी-20 मैचों में हासिल की है और महज अब तक 1 मैच में ही हार का सामना किया है। जबकि भारत की तरफ से सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा 41 टी-20 मैच जीतने वाले कप्तान रहे हैं। 

 यह भी पढ़ें...  एंटी नेशनल विवाद : सिद्धू बोले- सदियों में एक बार पैदा होता है कोहली जैसा खिलाड़ी

rohit sharma t20 international series win as captain virat kohli record team india

टी-20 रिकॉर्ड- 

एमएस धोनी-

मैच  72 - जीत  41        हार  28         टाई 1      बेनतीजा  2 

विराट कोहली-    

मैच 17-  जीत 11         हार 6        टाई 0       बेनतीजा 0    

रोहित शर्मा-    

मैच 12         जीत 11         हार 1        टाई 0       बेनतीजा 0    

Web Title: rohit sharma t20 international series win as captain virat kohli record team india ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया