मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

शिवराज सिंह की दो टूक, सरकारी दफ्तरों में भी लगेगी संघ की शाखा


GAURAV SHUKLA 13/11/2018 10:50 AM
155 Views

Lucknow. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले शाखा पर बैन को लेकर लगातार बयानबाजी का दौर जारी है। इसी कड़ी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर हमला करते हुए कहा कि संघ की शाखाएं सरकारी कार्यालयों में भी लगेंगी। दरअसल, कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में वादा किया है कि वह सरकारी स्थानों पर आरएसएस की शाखाओं पर बैन लगाएगी, जिसके विरोध में शिवराज सिंह चौहान ने पलटवार किया है।

shivraj ki do took kaha lagengi sangh ki sakha

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को खरगोन में एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे कांग्रेस के घोषणापत्र से जुड़े सवाल पूछे तो जवाब में शिवराज ने कहा कि कहा कि संघ की शाखाएं सरकारी कार्यालयों में भी लगेंगी और सरकारी कर्मचारी भी आरएसएस की शाखा में हिस्सा लेंगे। कोई इस पर रोक नहीं लगा सकता है। उन्होंने कहा कि संघ के हर आयोजन में सभी को जाने की अनुमति आगे भी जारी रहेगी।

बड़वाह विधानसभा क्षेत्र के बेड़िया में बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में चुनावी सभा करने आए मुख्यमंत्री शिवराज ने संघ को देशभक्तों का संगठन बताया। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी ही नहीं, हर देशभक्त संघ की शाखा में जा सकता है। चौहान ने कहा कि मैंने ही संघ की शाखा में जाने का प्रतिबंध हटाया था। कांग्रेस अहंकार में जी रही है, संघ के हर आयोजन में सभी को जाने की आगे भी छूट रहेगी। '

  संविधान की मर्यादा भंग कर रहे 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बयान के बाद कांग्रेस के मध्य प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि बीजेपी मुद्दे से हटकर नॉन इश्यू पर बात कर रही है और वह ऐसा बयान देकर संविधान की मर्यादा को भंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी संविधान के साथ खेल रही है, क्योंकि कोई भी सरकारी कर्मचारी राजनीतिक पार्टी के सदस्य नहीं रह सकते।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब बीजेपी के पास बिजली, किसान, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार से जुड़े सवालों का जवाब देने की हिम्मत नहीं बची है इसलिए वो इस तरह की बातों को मुद्दा बना रही है। कांग्रेस ने अपने वचन पत्र में शासकीय भवनों में आरएसएस की शाखा और सरकारी कर्मचारियों के शाखा में जाने पर बैन की बात लिखी थी, जिसे बीजेपी ने चुनाव से ठीक पहले एक बड़ा मुद्दा बना लिया है।

Web Title: shivraj ki do took kaha lagengi sangh ki sakha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया