मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

इलाहाबाद का नाम बदलने के खिलाफ दायर याचिका खारिज 


GAURAV SHUKLA 13/11/2018 13:37 PM
108 Views

Lucknow. हाईकोर्ट ने मंगलवार को इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका को खारिज कर दिया है। कार्यवाहक चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर और जस्टिस सीडी सिंह की खण्डपीठ ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि याची इस मुद्दे को राज्य सरकार के समक्ष उठा सकती है।

allahabad ka naam badal prayagraj karne ki yachika kharij
गौरतलब है कि याचिकाकर्ता सुनीता शर्मा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की थी।इससे पहले सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज करने पर दाखिल एक याचिका की सुनवाई करते हुए प्रदेश और केंद्र सरकार से सात दिनों में जवाब मांगा है। इस याचिका पर जस्टिस विक्रम नाथ और जस्टिस राजेश सिंह चौहान सुनवाई कर रहे थे। 

Web Title: allahabad ka naam badal prayagraj karne ki yachika kharij ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया