मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

कैराना उपचुनाव : काउंटिंग में धांधली पाए जाने पर हटाए गए शामली के जिलाधिकारी


SUJEET KUMAR 14/11/2018 09:47 AM
76 Views

Lucknow. कैराना लोकसभा उपचुनाव के मतगणना में गड़बड़ी के आरोप सही पाए जाने के बाद शामली के जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को हटा दिया गया है। यूपी सरकार ने चुनाव आयोग की जांच के बाद यह फैसला लिया है। 

kairana bypoll on the direction of election commission government removes dm of shamli district

योगी सरकार ने तत्काल प्रभाव से इंद्र विक्रम सिंह को शामली के जिलाधिकारी पद से हटाकर अखिलेश सिंह को यहां का नया जिलाधिकारी बनाया है। अखिलेश सिंह अभी तक नगर विकास विभाग में विशेष सचिव और स्थानीय निकाय निदेशालय में निदेशक के पद पर तैनात थे। इसी के साथ ही आयोग ने इंद्र विक्रम सिंह को अगले 1 साल तक चुनाव संबंधी कोई भी जिम्मेदारी नहीं देने का निर्देश दिया है। 

kairana bypoll on the direction of election commission government removes dm of shamli district                                                                       (इंद्र विक्रम सिंह)

गौरतलब है कि कैराना में हुकुम सिंह के निधन के बाद कैराना की संसदीय सीट पर बीते 28 मई,2018 को उपुचनाव कराए गए थे। जांच में उपचुनाव के काउंटिंग और टेबुलेशन में गलती पाई गई थी। जिसके बाद आयोग ने इसे गंभीरता से लेते हुए यूपी सरकार को 2009 बैच के आईएएस अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए थे। इस उपचुनाव में हुकुम सिंह की बेटी और बीजेपी कैंडिडेट मृगांका सिंह की हार हुई थी। नतीजों में महागठबंधन समर्थित आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन की जीत हुई थी।

Web Title: kairana bypoll on the direction of election commission government removes dm of shamli district ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया