तेजस्वी के दांव से एनडीए में हड़कंप, महागठबंधन में शामिल होगा एक और दल


ABHIMANYU VERMA 15/11/2018 09:55 AM
885 Views

Patna. बिहार एनडीए में बागी उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी रालोसपा (राष्ट्रीय लोक समता पार्टी) को लोकसभा चुनाव में एक भी सीट न दिए जाने की खबर सामने आ रही है, जिसको लेकर अब कुशवाहा ने एनडीए से किनारा करने का फैसला कर लिया है। वह भाजपा के औपचारिक फैसले का इंतजार कर रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन की पार्टियां उनके स्वागत की तैयारियों में लगी हुई हैं। 

upendra kushwaha party rlsp will be join the Mahagathbandhan

सूत्रों की मानें तो सीटों के बंटवारे को लेकर बागी रुख अपनाए उपेंद्र कुशवाहा से भाजपा और एनडीए के अन्य सहयोगी दल बेहद नाराज थे। एनडीए के दलों का सब्र का बांध तब टूट गया, जब वह विपक्षी दलों को मिलाने का काम कर रहे शरद यादव से मिले। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बातचीत हुई। इसके बाद भाजपा ने ये मान लिया कि कुशवाहा अब एनडीए का हिस्सा ज्यादा समय तक नहीं रहने वाले हैं। इसलिए लोकसभा चुनाव में उन्हें एक भी सीट नहीं दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें:-...... विफल भाजपा को बदलने का काम हम करेंगे: शिवपाल यादव

upendra kushwaha party rlsp will be join the Mahagathbandhan

बता दें कि कुशवाहा से जेडीयू के नेता नीतीश कुमार के खिलाफ बयानबाजी से पहले ही नाराज चल रहे थे। चिराग पासवान भी उनको गठबंधन धर्म निभाने और बयानबाजी न करने की सलाह दे चुके हैं। वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बार-बार सम्मान की बात कहकर कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का ऑफर देते रहे हैं। 
 
upendra kushwaha party rlsp will be join the Mahagathbandhan
एनडीए के एक दिग्गज नेता का कहना है कि उपेंद्र कुशवाहा ने जो काम किया है। वह एनडीए के सभी दलों को नाराज करने वाला है। वह एक महीने से मीडिया के जरिये टिकट मांग रहे हैं। वह तीन बार राजद प्रमुख लालू से मुलाकात कर सीट शेयरिंग पर चर्चा कर चुके हैं। मोदी के खिलाफ लामबंदी करने वालों से मुलाकात करना इसका संकेत है कि एनडीए में उनका पत्ता कट गया है। 

Web Title: upendra kushwaha party rlsp will be join the Mahagathbandhan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया