मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

1984 सिख दंगा : हत्या के दोषियों पर कोर्ट परिसर में हमला


GAURAV SHUKLA 15/11/2018 18:26 PM
70 Views

Lucknow. 1984 में हुए सिख दंगे में हत्या के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई के बाद दोषियों में एक पर कथिततौर पर कोर्ट परिसर के भीतर हमला किया गया। दिल्ली में शिरोमणि दल के विधायक मजिंदर सिंह सिरसा ने दोषी को कोर्ट परिसर के भीतर ही थप्पड़ मारे। वहीं, हमले के दौरान पुलिस भी वहां पर मौजूद थी। 

sikh danga aropi par court me hamla

दोषियों पर यह हमला कोर्ट रूम से बाहर निकलते वक्त हुआ, जिसके बाद पुलिस ने विधायक और समर्थकों को वहां से हटाया। इस घटनाक्रम के दौरान पुलिस और विधायक के बीच भी कहासुनी देखने को मिली। गौरतलब है कि 1984 के दंगों में अवतार सिंह और हरदेव सिंह हत्या के मामले को लेकर कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसके बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। मामले में दोषियों को 20 नवंबर को सजा सुनाई जाएगी। 

बता दें कि दोनों आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत दोषी ठहराया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने साक्ष्यों के आभाव में मामले को बंद कर दिया था, लेकिन दंगों की जांच को लेकर गठित एसआईटी ने मामले को दोबारा खोला और दोनों को दोषी पाया।

#WATCH: Scuffle breaks out after Akali Dal MLA Manjinder Singh Sirsa slaps a 1984 riots case convict in Delhi's Patiala House Court. (Strong language) pic.twitter.com/girEuUSlc7

— ANI (@ANI) November 15, 2018

 

Web Title: sikh danga aropi par court me hamla ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया