मुख्य समाचार
राहुल गांधी सहित 11 विपक्षी नेताओं को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका, नहीं दी इजाजत मायावती ने बाबा साहब को लेकर कही ये बात, जीत लिया जनता का दिल पूरे देश में जन्माष्टमी की धूम,राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने देशवासियों को दी बधाई शुक्रवार को घर-घर जन्में नन्दलाल बड़ा ऐलान: तेजस्वी की जगह इस नेता के नेतृत्व में आरजेडी लड़ेगी विधानसभा चुनाव चौथे दिन भी सोने के दाम ने पकड़ी रफ्तार, कीमत 39 हजार पहुंचने में 5 रुपये कम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 400 बेसहारा गौ माताओं को अर्पण किया जाएगा भोजन CBSE स्कूलों के बच्चों को अब ये काम करने पर मिलेगा ग्रेड मुलायम के अचानक सपा दफ्तर पहुंचने पर मचा हड़कंप, कार्यकर्ताओं को दे डाली ये नसीहत स्कूल बस ने युवक को मारी टक्कर हुई मौत, चालक फरार  बच्चा चोर गिरोह के शक में चार साधु वेशधारियों को ग्रामीणों ने पकड़ा कुंभ के प्रचार-प्रसार के नाम पर कारोबारी से हुई ठगी  गाड़ी से रौंदकर 2 की हत्या मामले में चौकी प्रभारी हुए लाईन हाजिर, इन जगहों पर बरती गयी लापरवाही  अलर्ट: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकी  पत्नी की हत्या के मामले में फंसा BJP के पूर्व विधायक का बेटा, हो सकती है गिरफ्तारी
 

चुनाव परिणाम के पहले मायावती का बड़ा ऐलान, BJP और कांग्रेस को बताया नागनाथ-सांपनाथ


NAZO ALI SHEIKH 17/11/2018 09:45:25
189 Views

Raypur. छत्तीसगढ़ में चुनावी घमासान के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि न तो वह बीजेपी के साथ जाएंगी और न ही कांग्रेस के साथ। एक 'सांपनाथ है, तो दूसरा नागनाथ'। यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि उनके गठबंधन को पूर्ण बहुमत छत्तीसगढ़ में नहीं मिलता है, तो ऐसी स्थिति में बीजेपी-कांग्रेस किसी से गठबंधन नहीं करेंगी। इसके साथ ही बसपा के साथ गठबंधन कर चुके पूर्व सीएम अजीत जोगी ने अब अपने तुरुप के इक्के का पत्ता खेलते हुए झटका दिया है। उन्होंने कहा कि बहुमत नहीं मिलने पर कभी भी यह नहीं कहा कि बीजेपी के साथ जाने की संभावना से इंकार नहीं कर रहे। राजनीति में कुछ भी हो सकता है।

chunav parinam ke pahle mayawati ka bada ailan

यह भी पढ़ें... श्री लक्ष्मण गोशाला में धूमधाम के साथ मनाया गया गोपाष्टमी का पर्व

  मिलेगा पूरा बहुमत

फिलहाल बसपा सुप्रीमो और अजीत जोगी ने यह भी दावा किया है कि वह पूरी तरह से विश्वस्त हैं कि पूर्ण बहुमत से उनकी सरकार बनेगी। मायावती ने कहा कि पूर्ण बहुमत नहीं मिला तो विपक्ष में बैठना पसंद करेंगी, लेकिन उनकी गठबंधन की पार्टी जिस तरीके से काम कर रही है, पूर्ण बहुमत मिलना तय है। बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 20 दिसंबर को मतदान होना है। दूसरे चरण की 72 सीटों के कुछ जिलें भी नक्सल प्रभावित हैं। हांलाकि, यह बात अलग है कि पहले चरण के चुनाव की तरह नक्सल प्रभावित नहीं है। इसलिए भी चुनाव को लेकर चुनौतियां बढ़ गई हैं। 

  अधिसूचना होगी जारी

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में कुल 72 सीटों के लिए मतदान होगा। नामांकन की अंतिम तिथि 2 दिसंबर है, इसके बाद नामांकन पत्रों की जांच 3 दिसंबर को होगी। प्रत्याशी अपना नामांकन 5 दिसंबर तक वापस ले सकेंगे। इसके बाद 20 दिसंबर को मतदान और 11 जनवरी को पार्टियों के भविष्य का फैसला सुनाया जाएगा।

यह भी पढ़ें... दीपवीर की फोटो का इंतजार करते-करते ऐसा हो गया स्मृति ईरानी का हाल, पोस्ट वायरल

chunav parinam ke pahle mayawati ka bada ailan

  अखिलेश ने भी साधा निशाना

वहीं, दूसरी ओर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी छत्तीसगढ़ में एक रैली के दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नजरिए में कोई फर्क नहीं है। दोनों ही पार्टियों की रुचि गरीबों का विकास करने को लेकर नहीं है। नोटबंदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसके पास कालाधन था वह अपना रुपया लेकर विदेश भाग निकले। अखिलेश पाली तनाखार में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

Web Title: chunav parinam ane se pahle mayawati ka bada ailan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया