मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

फेसबुक ने 1.5 अरब फेसबुक अकाउंट किए डिलीट


SUJEET KUMAR 17/11/2018 10:25:27
260 Views

New Delhi. फेसबुक ने कम्यूनिटी स्टैंडर्ड रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने अप्रैल से लेकर सितंबर 2018 तक करीब 1.5 अरब फेसबुक अकाउंट डिलीट किए हैं। कंपनी ने इस रिपोर्ट में फेक न्यूज, हेट स्पीच, स्पैम और टेररिस्ट प्रपैगैंडा के बारे में बात की है। 

facebook removes 1 5 billion fake accounts

फेसबुक ने बताया कि 1.5 बिलियन फेक अकाउंट्स हटाए गए हैं। 2018 के दूसरी तिमाही में फेसबुक ने 800 मिलियन अकाउंट हटाए थे, जबकि तीसरी तिमाही में 754 मिलियन फेक अकाउंट्स हटाए गए हैं। 

यह भी पढ़ें... भारत में 23 नवंबर से शुरू होगी Xiaomi Redmi Note 6 Pro की सेल, ये होगी कीमत

facebook removes 1 5 billion fake accounts

फेसबुक के मुताबिक फेक अकाउंट्स के 99.6 फीसदी की पहचान फेक अकाउंट के तौर हुई है। इन्हें यूजर्स के रिपोर्ट करने से पहले ही हटा दिया गया है। हालांकि फेसबुक पर फर्जी अकाउंट्स की संख्या अभी भी खत्म नहीं हुई है। फेसबुक ने कहा है कि हटाए गए अकाउंट्स में से ज्यादातर व्यवसायिक रूप से प्रेरित स्पैम अटैक हैं। 

 

Web Title: facebook removes 1 5 billion fake accounts ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया