मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

चुनाव से पहले कांग्रेस के समर्थन में आए चार बड़े दल, भाजपा में मचा हड़कम्प


RAJNISH KUMAR 18/11/2018 14:17:45
1601 Views

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 और राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल, राजस्थान में कांग्रेस के समर्थन में चार बड़े दल आ सकते हैं, ऐसे में कांग्रेस ने इन दलों के लिए सीटें भी पहले से छोड़ दी हैं।

chunav se pahle congress ke sath aaye ye bade dal

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस ने अब तक 184 सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि कांग्रेस ने शेष सीटें अन्य दलों के प्रत्याशियों के लिए छोड़ दी हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर ही विधानसभा चुनाव में सहयोगी दलों के साथ गठबंधन की जमीन तैयार कर रही है। कांग्रेस शेष बची सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर जल्द ही ऐलान कर सकती है।

chunav se pahle congress ke sath aaye ye bade dal

सूत्रों की मानें तो नोहर, खंडेला, तिजारा, महुआ, किशनगढ़, जैतारण, पाली, सुमेरपुर और आसींद सीट के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कांग्रेस अपनी तीसरी सूची में कर देगी। शेष बची सात सीटें किशनगढ़बास, कुशलगढ़, नगर, भरतपुर, मालपुरा, मुंडावर और बाली सीटें सहयोगी दलों को देने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें ... मायावती ने इस दिग्गज नेता से छीना महत्वपूर्ण पद, पार्टी में भूचाल

बताया जा रहा है​ कि कांग्रेस के पास सात सीटें शेष गच रही हैं, इन सीटों पर एलजेडी, एनसीपी, सपा और आरएलडी के प्रत्याशियों को दी जाएंगी। हालांकि अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि इनमें से अब तक पांच सीटों पर सहमति बन चुकी है।

 

 

Web Title: chunav se pahle congress ke sath aaye ye bade dal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया