मुख्य समाचार
 

एएमयू के पोस्टर में भारत के नक्शे से कश्मीर को किया गायब


ABHIMANYU VERMA 19/11/2018 14:03:36
149 Views

Aligarh. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के बार फिर विवादों में है। इस बार विवाद एएमयू परिसर में लगे एक पोस्टर को लेकर शुरू हुआ है। दरअसल विश्वविद्यालय में विख्यात लेखक असगर वजाहत के चर्चित नाटक ‘जिस लाहौर नई देख्या...’ का आज मंचन किया जाना था। लेकिन कार्यक्रम से पहले परिसर में एक पोस्टर लगा मिला, जिसमें भारत के नक्शे से कश्मीर गायब है। जिसके बाद पोस्टर हटवाकर ड्रामा रद्द कर दिया गया। 

Disputed poster about Kashmir in Aligarh Muslim University

बता दें कि चर्चित नाटक ‘जिस लाहौर नई देख्या...’ का भारत और अमेरिका सहित कई देशों में इस नाटक का मंचन हो चुका है। कट्टरपंथी इस नाटक के विरोधी हैं। यही वजह थी कि इसे पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया था। विवादित पोस्टर को लेकर एएमयू प्रशासन ने यूनिवर्सिटी ड्रामा क्लब के आयोजकों से जवाब तलब किया है। विश्वविद्यालय प्रवक्ता शाफे किदवई ने बताया कि पोस्टर ठीक से नहीं बना था।तत्काल पोस्टर हटवाया गया और ड्रामा को रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें:-.....ये शख्स न होता तो अखिलेश भईया को न मिलती डिंपल भाभी!

Disputed poster about Kashmir in Aligarh Muslim University

वहीं, इस मामले में अल्पसंख्यक शिक्षा निगरानी समिति के सदस्य डॉ. मानवेंद्र प्रताप सिंह ने दोषियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि भारत के नक्शे से उसका ताज गायब कर दूसरे देश में दिखा गया है। यह देशद्रोह का मामला है। मुकदमा करने की सोच रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इसकी शिकायत मानव संसाधन विकास मंत्री से करेंगे। 

Web Title: Disputed poster about Kashmir in Aligarh Muslim University ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया