मुख्य समाचार
 

मनमोहन सिंह को इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार से नवाजा गया,सोनिया गांधी ने जमकर की तारीफ


RAGHVENDRA CHAURASIA 20/11/2018 12:21:45
218 Views

New Delhi. पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर मनमोहन सिंह को पुरस्कार से नवाजा गया है। पूर्व पीएम को इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार -2017 से नवाजा गया। इस दौरान कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी ने मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ की। 

Manmohan Singh was awarded the Indira Gandhi Peace Prize, Sonia Gandhi felicitated

यह भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ चुनाव : 9 मंत्रियों समेत 1079 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज

   मनमोहन सिंह की नीतियों ने गहरा प्रभाव डाला

इंदिरा गांधी के 101 जन्मदिन के मौके पर मनमोहन सिंह को निस्त्रीकरण और विकास के लिए इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार-2017 से नवाजा गया। इस दौरान सोनिया गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की जमकर तारीफ की। सोनिया ने कहा कि जब देश के पीएम मनमोहन सिंह बने थे उस समय देश की हालत अच्छी नहीं थी। मनमोहन सिंह की नीतियों ने कुछ ही महीनों में गहरा प्रभाव डाला। भारत ने पूरी दुनिया में इज्जत हासिल की। सोनिया गांधी ने कहा सिंह के प्रधानमंत्री रहते देश ने आर्थिक रूप से खूब तरक्की की।

  मनमोहन सिंह के काम ने यह सम्मान हासिल किया

सोनिया गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह ने श्रेय लेने के लिए बल्कि उनके काम ने यह सम्मान हासिल किया है। गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह ऐसे नेता हैं जिन्होंने इंदिरा गांधी के साथ डेढ़ दशक तक काम किया है। सिंह ने बड़ी-बड़ी बात करने वाले नहीं है,खुद की तारीफ करने वाले इंसान नहीं है। इस दौरान सोनिया गांधी ने बिना नाम लिये पीएम मोदी पर हमला बोला। सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ लोग काम करते हैं और श्रेय लेते हैं। 

Manmohan Singh was awarded the Indira Gandhi Peace Prize, Sonia Gandhi felicitated

  इंदिरा गांधी की याद में दिया जाता है यह पुरस्कार

आपको बता दें कि पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की याद में यह पुरस्कार दिया जाता है। इंदिरा गांधी की हत्या साल 1984 में कर दी गई थी। इंदिरा गांधी की याद में बना इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट 1986 से हर वर्ष इंदिरा गांधी शांति निरस्त्रीकरण और विकास पुरस्कार देता है। 

यह भी पढ़ें...कंबल और अलाव के लिए 19.25 करोड़ जारी, राजधानी को मिले 27.50 लाख

 

 

Web Title: Manmohan Singh was awarded the Indira Gandhi Peace Prize, Sonia Gandhi felicitated ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया