मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

कैबिनेट बैठक: गोरखपुर विश्वविद्यालय में शोध पीठ निर्माण समेत 10 अन्य प्रस्तावों पर लगी मुहर


GAURAV SHUKLA 20/11/2018 14:10 PM
224 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कैबिनेट की अहम बैठक मंगलवार (20/11/2018) को सम्पन्न हुई। इस बैठक में कई अहम प्रस्ताव पेश किए गए। जिसके बाद कयासों के अनुसार, कई अहम फैसलों पर मुहर लगी। बैठक के दौरान कुल 10 प्रस्तावों पर मुहर लगी।

CM YOGI CABINET MEETING RESULT

* सिंगल और मल्टीस्क्रीन सिनेमाघरों को प्रोत्साहन के लिए दिए जाने वाले अनुदान की प्रक्रिया निर्धारण के प्रस्ताव को मिली मंजूरी। 
*  स्टटे जीएसटी की प्रतिपूर्ति का प्रस्ताव हुआ पास। 7.16 करोड़ की सालाना प्रतिपूर्ति की जाएगी। 
* सीतापुर में 1500 करोड़ से ज्यादा की लागत के ग्रीन फ्यूल प्रॉडक्शन प्लांट से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी। इस ग्रीन फ्यूल प्रॉडक्शन प्लांट में 500 मीट्रिक टन गन्ने और गेहू का वेस्ट से बॉयो एनर्जी प्रॉडक्शन होगा, 1.75 लाख लीटर ग्रीन फ्यूल का उत्पादन होगा।
* बायो एनर्जी कार्यक्रम के लिए मेसर्स सनलाइट फ्यूल्स प्राइवेट लिमिटेड को लेटर ऑफ कम्फर्ट देने का प्रस्ताव पास,1500 करोड़ से ज्यादा का निवेश करेगी कंपनी, 1.75 लाख लीटर प्रतिवर्ष ग्रीन फ़्यूल बनाएगी कंपनी।
* कुंभ मेले में 3 स्थानों पर निर्माण कराने के प्रस्ताव पर मुहर, वेणीमाधव मंदिर, पंच दिगंबर, अनी अखाड़ा, ब्रह्मचारी अखाड़ा परिसर में शौचालय और कमरों के निर्माण के लिए नगर विकास को दिए गए कुंभ मेला बजट में से 3.21 करोड़ की लागत से ये निर्माण कराए जाएंगे।
* पण्डित दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में गुरु गोरखनाथ शोध पीठ का होगा निर्माण। कार्मस डिपार्टमेंट में सांस्कृतिक विभाग करवाएगा निर्माण। 
* 6 फीसदी बच्चे 5 साल तक के बच्चों में अतिकुपोषण को दूर करने के लिए 'मुख्यमंत्री सुपोषण घर' योजना शुरू करने के प्रस्ताव पर लगी मुहर। 10 अतिपिछड़े जिलों के 28 ब्लॉक में योजना की शुरुआत होगी। योजना की नोडल एजेंसी बाल विकास मंत्रालय होगी। 10 जनपदों में सीएचसी, पीएचसी और ब्लाक स्तर पर कुल 28 जगह पर स्थान देकर 6-6 बेड लगाए जाएंगे। इसके अंदर 3 स्टाफ नर्स, 2 कुक कम केयरटेकर, क्लीनर और कंस्ल्टेंट रखे जाएंगे। 
* कैबिनेट ने राज्य संपत्ति विभाग के निष्‍प्रयोज्य वाहनों के बदले 17 नए वाहन लेने पर मंजूरी प्रदान की। 2.46 करोड़ रुपये की कार खरीदने के प्रस्ताव पर मुहर लगाई गयी है। 5 इनोवा क्रिस्टा, 5 स्कॉर्पियो और 7 होंडा सिटी खरीदने के प्रस्ताव पर लगी मुहर।
* 750 मेगावाट सौर ऊर्जा प्लांट के लिए 10 कंपनियों के चयन और प्रति यूनिट बैंड के प्रस्ताव को मंजूरी। सहकारी चीनी मिलों को किसानों के भुगतान के लिए 2703 करोड़ रुपए की स्टेट गारंटी शुल्क मे छूट देने के प्रस्ताव पर मुहर।
* उप्र सहकारी चीनी मिल संघ लिमिटेड में 23 मिलों में मिल रही स्टेट गारंटी 2307 करोड़ की नगद सीमा बढ़ा कर 2703 करोड़ कर दिया गया। इसमें लग रहे शुल्क की छूट कैबिनेट की ओर से दी गयी है। 

Web Title: CM YOGI CABINET MEETING RESULT ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया