कांग्रेस पर जमकर बरसीं मायावती, खोल डाली सारी पोल


NAZO ALI SHEIKH 21/11/2018 09:25 AM
541 Views

Bhopal. मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित भेल दशहरा मैदान में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती थी कि गठबंधन करके बसपा को खत्म कर देगी। एमपी में कांग्रेस की हालत अच्छी नहीं है, यही कारण था कि बसपा से गठबंधन करने का प्रस्ताव रखा। कांग्रेस ने सोची-समझी रणनीति तैयार की थी। साजिश के तहत कम सीटें देकर बसपा के साथ गठबंधन करके उनकी पार्टी को खत्म करने की फिराक में थी, लेकिन वह पहले ही कांग्रेस की मंशा भांप गई और अकेले चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें... मध्य प्रदेश में नेता जी को पहना दी गई जूतों की माला, मची अफरा-तफरी

congress par jamkar barsi mayawati

  खिसियाई बिल्ली खंभा नोचे

मायावती ने कहा कि यूपी और एमपी में बसपा की पकड़ मजबूत हो रही है। कांग्रेस एमपी में डरी सहमी थी। अब कांग्रेस के पास कुछ बचा नहीं है, तो खिसियाई बिल्ली की तरह खंभे नोच रही है। साथ ही गठबंधन नहीं करने को लेकर उन पर आरोप लगा रही है। फिलहाल मायावती ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि कांग्रेस एमपी में बसपा को कितनी सीटें देकर गठबंधन करने की बात कह रही थी। इसके बाद बसपा सुप्रीमो ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर बरसते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने नोटबंदी और माल व सेवा कर (जीएसटी) लागू कर दिया। इससे देश की अर्थव्यवस्था खराब हो गई। बीजेपी की इस नीति से जनता बेहद दुखी है। सबसे अधिक व्यापारी वर्ग को परेशानी उठानी पड़ रही है। कांग्रेस और बीजेपी हमेशा से ही पूंजीपतियों के हित में नीतियां बनाती रही हैं। चूंकि इन दोनों ही पार्टियों की सरकारें धन्नासेठों से ही चलती हैं।

यह भी पढ़ें... आखिर क्यों फूटा दीपिका कक्कड़ का गुस्सा? रोमिल और सृष्टि हुये शिकार

congress par jamkar barsi mayawati

   आरक्षण को खत्म करने की कोशिश

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही सरकारें जातिवादी मानसिकता रखती हैं। बाबा भीमराव अम्बेडकर के प्रयासों से मिले आरक्षण को खत्म करने की कोशिश में लगी हुई हैं। कांग्रेस और बीजेपी की नीतियों का ही परिणाम है कि मंडल कमीशन नहीं लाया जा सका। अम्बेडकर को कांग्रेस नहीं वीपी सिंह की सरकार में भारत रत्न दिया गया। यह भी आरोप लगाया कि सच्चर कमेटी की रिपोर्ट पर भी ध्यान नहीं दिया गया। बीजेपी और कांग्रेस पार्टियों के हथकंड़ों से सावधान रहना होगा। मायावती ने बीजेपी और कांग्रेस के घोषणा पत्र को फरेब करार दिया। 

Web Title: congress par jamkar barsi mayawati ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया