Women s World T20 2018 : एक बार फिर टूटा भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना, इंग्लैंड ने दी मात


SUJEET KUMAR 23/11/2018 10:40:15
197 Views

New Delhi. भारतीय महिला खिलाड़ियों का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना एक बार टूट गया है। महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम को आठ विकेट से मात देकर फाइनल में बाहर कर दिया औक अपनी जगह पक्की कर ली। इससे पहले साल 2017 में खेले गए 50 ओवर के वर्ल्ड कप के फाइनल में भी इंग्लैंड ने भारत को मात देकर उसका खिताब छीन लिया था। 

ICC Women

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की, पर इस सेमीफाइनल में उसकी बल्लेबाजी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी। हालांकि स्मृति मंधाना और तानिया भाटिया ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 43 रनों की साझदारी हुई। इसके बाद 43 रनों के कुल स्कोर पर मंधाना वापस लौट गईं। वह सोफी की गेंद पर कॉट एंड बोल्ड हुई। इसके बाद क्रीज पर आई जेमिमा ने बड़े शॉट खेलकर टीम के स्कोर को बढ़ाने की कोशिश की। हालांकि तानिया भी 11 रन बनाकर वापस लौट गई। इन दोनो खिलाड़ियों के बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने क्रीज पर कदम रखा। कौर के आने के बाद जेमिमा ने बड़े शॉट खेलने शुरू किए हालांकि इसी दौरान वह रन आउट हो गई। जेमिमा के जाने के बाद तो जैसे भारतीय टीम बिखर ही गई। बाकी आठ बल्लेबाज मिलकर केवल 23 रन ही भारत के कुल स्कोर में जोड़ सके। 

ICC Women

वहीं इंग्लैंड की ओर से कप्तान हेदर नाइट ने तीन विकेट हासिल किए। इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डिंग में भी कमाल दिखाया जिसमें तीन रन आउट शामिल है। 

 

Web Title: ICC Women's World T20 2018 india vs england t20 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया