मुख्य समाचार
कर्मचारियों की लापरवाही से आचार संहिता का उल्लंघन जारी रासायनिक हमलों के दौरान 24 घण्टे तक सैनिकों की रक्षा करेगा एबीसी सूट सावधान: चाय पीने से हो सकता है कैंसर  छपाक का फर्स्ट लुक जारी, दीपिका पादुकोण का ऐसा रूप कभी नहीं देखा होगा आपने आरजेडी का कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज कांग्रेसी की सीट पर उतारा अपना उम्मीदवार चुनाव ड्यूटी को सजा न समझें, बल्कि चुनौती समझकर कार्य करें बड़ी खबर : मॉर्निंग वॉक पर निकले बसपा नेता की हत्या पाकिस्तान की फायरिंग में एक जवान शहीद, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब #IPL2019 : BCCI ने IPL उद्घाटन समारोह की राशि सैन्य बलों को दी भारतीय नौसेना ने मोजाम्बिक में 192 लोगों की बचाई जान इनटू लीगल वर्ल्ड की पहली वर्षगांठ सम्पन्न लोकसभा चुनाव: हेमा के खिलाफ उतरीं डांसर सपना तो ये होंगे नतीजे, मथुरा सीट में होगा... सच बोल रहे थे लालू के बेटे तेजप्रताप, सही साबित हुए ऐश्वर्या के खिलाफ आरोप! #IPL2019 : IPL में एंट्री करते ही रैना ने रचा इतिहास #IPL2019 : ओपनिंग मैच गंवाकर कोहली ने कहा, हम वापसी करेंगे मायूस शाहनवाज ने टिकट कटने की यह बताई वजह
 

स्वच्छ भारत अभियान को लेकर वार्ड की पहली बैठक हुई


ANURAG MEHROTRA 24/11/2018 16:16:38
332 Views

Barabanki. स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत स्वच्छता के लिए वार्ड में अग्रणी कार्य करने वाले निकायों को मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया जाना है। इसके लिए वार्ड वार बैठकें होनी हैं। इस मिशन को लेकर नगर पालिका परिषद के वार्ड सत्यप्रेमी नगर में श्री भुईहारे बाबा मंदिर परिसर में गठित समिति के अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय सभासद देवेन्द्र प्रताप सिंह ‘ज्ञानू‘ की अध्यक्षता और अधिशाषी अधिकारी संगीता कुमारी की उपस्थित में पहली बैठक की गई।

First meeting of cleanliness mission concludes in ward

मिशन के जिला कोआर्डीनेटर विपिन शुक्ला ने बताया कि गीला कूड़ा, सूखा कूड़ा लोगों को अलग-अलग घर में इकट्ठा करना चाहिए और सफाई कर्मी को कूड़ा अलग-अलग ही दें। अधिशाषी अधिकारी संगीता कुमारी ने कहा कि स्वच्छ वार्ड प्रतिस्पर्धा में जो वार्ड प्रथम आएगा उसे जनपद स्तर या राज्य स्तर पर पुरस्कृत किया जाएगा। इसके लिए वार्ड में साफ-सफाई के प्रति सभी को जागरूक होना पडे़गा। 

वार्ड समिति के अध्यक्ष देवेन्द्र प्रताप सिंह ‘ज्ञानू‘ ने कहा कि वैसे तो हमारा सत्यप्रेमी नगर वार्ड साफ-सुथरा रहता है, जो यहां के निवासियों के अथक सहयोग से है, लेकिन वार्ड प्रथम नम्बर पर लाना है, जिसके लिए हम सभी को और अधिक सहयोग करना होगा। उन्होंने बताया कि स्वच्छता कि प्रति जागरूक करने के लिए स्कूलों में निबन्ध, मॉडल बनाना, गीत तैयार करना, ड्राइंग और लघु नाटक जैसी प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। इसके साथ साथ ही वार्ड को ज्यादा अंक मिल सकें, इसके लिए स्वच्छता पर एक डाक्यूमेन्ट्री फिल्म भी तैयार करेगे। बैठक में मुख्यरूप से पूर्व सभासद चन्द्र प्रकाश गुप्ता, सफाई निरीक्षक अधुलिका सिंह, गीता मौर्या, रमेश चन्द्र भारती, अन्ना पाठक, आशीष निगम, प्रभात घोष, राजेश निगम, राजा बाबू, संतोष मिश्रा, मनीष प्रताप सिंह, सत्यप्रकाश तिवारी, सतीश पंडित, नरेन्द्रनाथ, रामचरन शर्मा, राज सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

Web Title: First meeting of cleanliness mission concludes in ward ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया