कवि प्रकाश की चार काव्य कृतियों का किया गया लोकार्पण


ABHIMANYU VERMA 25/11/2018 17:49:14
94 Views

lucknow. यूपी की राजधानी लखनऊ के विकास नगर स्थित श्री-श्री मां अखंड शक्ति धाम में नव परिमल संस्था द्वारा लोकार्पण एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें कवि रामप्रकाश त्रिपाठी 'प्रकाश' की चार काव्य कृतियों लोकार्पण किया गया। इस मौके पर श्रीनाथ सहाय (पूर्व जज), एचएन तिवारी (पूर्व जज), किशोर रस्तोगी (पूर्व जज) और कमाल किशोर (पूर्व जज) इस मौके पर मौजूद रहे। वहीं, इस कार्यक्रम में उपस्थित साहित्य व अन्य 14 श्रेणियों के गणमान्य विभूतियों को नव परिमल संस्था द्वारा सम्मानित किया गया। 

kavi prakash ke char kavya kritiyon ka lokarpan

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथियों ने दीप प्रज्वलित करके किया। वहीं, गायिका पद्मा गिद्वानी ने मां सरस्वती की वंदना में प्रस्तुत की। नव परिमल संस्था अध्यक्ष और आश्रम के संस्थापक हरीशंकर मिश्र (गुरुजी) ने कहा कि मां भगवती की कृपा से वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। हम यहां पर आगंतुक बच्चों की समस्याओं के समाधान के लिए काम कर रहे हैं। वह समस्याएं चाहे शिक्षा से जुड़ी हों, उनके स्वास्थ्य से जुड़ी हों या अन्य किसी क्षेत्र से जुड़ी हों।

kavi prakash ke char kavya kritiyon ka lokarpan   

इस दौरान मिश्र ने एडिशन की कहानी का जिक्र करते हुए कहा कि मातृ-शक्ति और नारी-शक्ति किसी के साथ हो जाये तो वह व्यक्ति सर्वथा सिद्ध हो जाता है। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि मां और शिक्षक अगर अपने कर्त्तव्य को सही से निभाएं तो देश की सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी। इस दौरान उन्होंने उपस्थित सभी लोगों से आश्रम द्वारा चलाए जा रहे वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होने की अपील करते हुए इससे जुड़े लाभों का जिक्र किया। 

Web Title: kavi prakash ke char kavya kritiyon ka lokarpan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया