मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

एक्शन में आए राहुल गांधी, इन 28 दिग्गजों को पार्टी से किया बाहर


RAJNISH KUMAR 26/11/2018 09:49 AM
632 Views

New Delhi. देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियां कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। हर पार्टी अपने संगठन को मजबूत करने में लगी हुई है, लेकिन इस बीच कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है। कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सहित 28 नेताओं को पार्टी की प्राथमि सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

action me aaye rahul gandhi, in 28 neta ko party se kiya bahar

कांग्रेस की ओर से मिली जान​कारी के मुताबिक, राजस्थान कांग्रेस कमेटी ने उन प्रत्याशियों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है, जो अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे। जिन लोगों को पार्टी से निकाला गया है, उनमें पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं खंडेला से अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे महादेव सिंह खण्डेला, करणपुर के पूर्व जिला अध्यक्ष पृथ्वीपाल सिंह संधू, बूंदी के पूर्व जिला अध्यक्ष सी एल प्रेमी, किशनगढ के पूर्व जिलाध्यक्ष नाथूराम सिनोदिया, पूर्व चेयरमैन राजस्थान घुमंतू-अद्र्घुमंतू बोर्ड गोपाल केसावत सहित 28 नेता शामिल हैं। इसमें कहा गया है कि इन सभी नेताओं को पार्टी से 6 वर्ष के लिये निष्कासित किया गया है। 

action me aaye rahul gandhi, in 28 neta ko party se kiya bahar

बता दें कि राजस्थान में सात दिसंबर को मतदान है। मध्य प्रदेश, मिजोरम, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के साथ राजस्थान चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को जारी किए जाएंगे।

Web Title: action me aaye rahul gandhi, in 28 neta ko party se kiya bahar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया